पुलिस की रेड:मंदिर के पीछे फूलों के बीच में लगा दिए अफीम के 187 पौधे

हांसी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने रेड कर उखाड़े, मामला दर्ज

पेटवाड़ में श्री राम समाधा मंदिर के पीछे बने तालाब के चारों तरफ लगे पौधों के बीच किसी ने अफीम के पौधे लगा दिए। पुलिस ने मौके पर रेड कर पौधे बरामद कर लिए। छोटे-बड़े कुल 187 पौधे लगे मिले। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मामला एएसआई रमेश चंद की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत में उन्होंने कहा कि वह टीम के साथ थुराना रोड पेट्रोल पंप पेटवाड़ में मौजूद थे कि मुखबिर ने सूचना दी कि पेटवाड़ के श्री राम समाधा मंदिर के पीछे बने तालाब के चारों तरफ विभिन्न प्रकार के फूल पौधों के बीच किसी ने अफीम के पौधे भी लगाए हुए हैं। इन पर लाल रंग के फूल व छोटे-छोटे डोडे लगे हुए हैं। अगर रेड की जाए तो नशीले अफीम के पौधे बरामद हो सकते हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो मंदिर परिसर में काफी संख्या में बुजुर्ग व युवक अपनी-अपनी टोलियों में बैठे हुए मिले। लोगों ने कहा कि मंदिर में हर रोज सैकड़ों व्यक्ति आते-जाते व बैठे रहते हैं। किसी को यह नहीं पता कि यह पौधे फूलों के हैं या किसी नशीले पदार्थ के। हर कोई व्यक्ति मंदिर में फूल व पौधे लगाता है। मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई।

जानकारी मिलने पर एसडीएम विकास यादव और डीएसपी जुगल किशोर ने मौके पर आकर नशीले पौधों अफीम का निरीक्षण करके हिदायत दी कि पौधों की गिनती करके व फोटो उतारकर पौधों को उखाड़कर एक कट्टा प्लास्टिक में डालकर वजन किया जाए। पौधों को उखाड़कर गिनती की गई तो कुल 187 छोटे व बड़े पौधे मिले। पौधों पर लाल रंग के फूल व हरे रंग के डोडे लगे हुए मिले।

उखाड़े गए पौधों को प्लास्टिक के कट्टा में डालकर वजन किया गया। कुल वजन 23 किलो 400 ग्राम मिला। नारनौंद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...