पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:हांसी शहर में 20 दिन बाद आया कोरोना का एक केस

हांसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीस दिन के बाद हांसी में कोरोना फिर से एक नया केस दर्ज हुआ। शहर के डडल पार्क क्षेत्र निवासी 72 वर्षीय वृद्ध कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनकी सर्जरी होनी थी, जिससे पहले चिकित्सकों ने जांच करवाई तो वह पॉजिटिव मिले। जून में दूसरी बार पॉजिटिव केस सामने आया है। इस महीने में अब तक तीन नए केस सामने आए हैं।

एक जून को कोरोना के दो पॉजिटिव केस सामने आए थे। 8 जून से शहर में एक भी एक्टिव केस नहीं था। अब यह नया केस दर्ज हुआ है। शहर में अभी एक ही एक्टिव केस है। कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 1778 केस दर्ज हुए हैं। 1741 मरीज ठीक हो चुके हैं। 36 मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल एक एक्टिव केस है।

बुधवार को वैक्सीन की फिर से हुई शॉर्टेज

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन का फिर से टोटा चल रहा है। बुधवार को फिर से शहर में वैक्सीन की डोज खत्म हो गई। सुबह वैक्सीन की सप्लाई पहुंची ही नहीं। जिसके कारण लोगों को बिना वैक्सीनेशन के वापिस जाना पड़ा। गुरुवार को भी वैक्सीन आने की उम्मीद कम है। सप्ताह के अंत में दो दिनों के लिए शहर में 500-500 डोज की डिमांड की गई है। जिस पर 1000 डोज तब मिलने की उम्मीद है। कई दिनों से यहां पर वैक्सीन की शॉर्टेज चल रही है। जिसके कारण लोगों को वैक्सीन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश व जिले में ही सप्लाई कम आ रही है। इसलिए वैक्सीन की सप्लाई कम हुई है।

खबरें और भी हैं...