पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाग पर पानी की बर्बाद न करें:नहीं मिलेगी अतिरिक्त सप्लाई, पुराने जलघर से जुड़े इलाकों में कल रहेगी राशनिंग

हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनस्वास्थ्य विभाग फाग के दिन अतिरिक्त पानी नहीं देगा। विभाग के दोनों जलघरों में पर्याप्त पानी का भंडारण है, लेकिन जलघरों के वाटर टैंकों पानी देने वाली पेटवाड़ डिस्ट्रीब्यूटरी में पानी 40 दिन के बाद आएगा। विभाग ने इसे देखते हुए फाग के दिन अतिरिक्त पानी की सप्लाई न करने का फैसला किया है। राशनिंग के पुराने फैसले के अनुरूप पुराने जलघर से जुड़े आधे से अधिक शहर को मंगलवार को भी पेयजल की सप्लाई नहीं होगी। जिसे देखते हुए लोगों को फाग पर पानी बचाना होगा।

पेयजल आपूर्ति का जिम्मा संभालने वाले जनस्वास्थ्य विभाग होली और फाग पर हर बार अतिरिक्त पानी की सप्लाई करता है। इस बार अतिरिक्त पानी की सप्लाई नहीं होगी। विभाग के जींद रोड पर स्थित पुराने जलघर के चारों टैंक हालांकि फुल हैं। लालपुरा रोड पर स्थित नए जलघर के वाटर टैंक को भी पूरी तरह से भर दिया गया है। दोनों जलघरों के वाटर टैंक विभाग द्वारा इसी हफ्ते पेटवाड़ डिस्ट्रीब्यूटरी नहर में पंप लगाकर भरे गए हैं। नहर में पानी अब 40 दिन के बाद आएगा।

विभाग के अनुसार इन्हीं टैंकों से 40 दिन पानी की सप्लाई की जानी है, जिसके चलते फाग के दिन पानी की अतिरिक्त सप्लाई नहीं होगी। लोगों को खुद पानी का कम प्रयोग कर पानी बचाना होगा। विभाग के अनुसार अगर पानी की अतिरिक्त सप्लाई दी जाती है तो आने वाले दिनों में लोगों को पीने के लिए पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें