• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi
  • Angry Farmers Locked The Market Committee Office Due To Non procurement, Blocked The Road And Sat On Dharna, Then Hafed Bought 149 Quintals Of Paddy

नारेबाजी:खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने मार्केट कमेटी कार्यालय पर जड़ा ताला, रोड जाम कर धरने पर बैठे तो हैफेड ने 149 क्विंटल धान खरीदा

बरवाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धरने के चलते मुख्य मार्ग पर किसानाें द्वारा खड़े िकए गए ट्रैक्टर। - Dainik Bhaskar
धरने के चलते मुख्य मार्ग पर किसानाें द्वारा खड़े िकए गए ट्रैक्टर।
  • ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क के बीच में खड़ा कर की नारेबाजी, कुछ देर के लिए वाहनों की कतार लग गई, हैफेड के डीएम के आश्वासन पर माने ग्रामीण

प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से धान की खरीद शुरू हो चुकी है। लेकिन बरवाला की अनाज मंडी में अभी भी धान की खरीद शुरू नहीं की गई है। ऐसे में गुरुवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा व किसानों ने मार्केट कमेटी के कार्यालय पर ताला जड़ दिया व अनाज मंडी के गेट पर धरना लगाकर बैठ गए।

किसानों ने भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं नाराज किसानों ने अपने ट्रैक्टर-ट्राली मार्ग पर खड़े कर दिए जिसके चलते मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी एक बार ठप हो गई। प्रदर्शन की अगुवाई किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश संदलाना ने की। बाद में अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद खरीद एजेंसी हैफेड द्वारा कुल 1490 क्विंटल धान खरीदा गया।

नायब तहसीलदार रासवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे व किसानों से बातचीत करनी चाही। लेकिन किसान केवल एक ही मांग पर अड़े थे। मौके पर पहुंचे हैफेड के डीएम कर्ण सिंह लोहान ने किसानों से बातचीत कर उन्हें धान की खरीद करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया। किसान खरीद शुरु करने पर मार्केट कमेटी के गेट से अनाज मंडी में धान के ढेरों के पास चले गए।

धरनारत किसानों का नेतृत्व कर रहे किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश संदलाना ने कहा कि किसान पिछले 10 दिनों से मंडी में अपने धान की फसल लिए बैठे हैं लेकिन उनके धान की फसल की खरीद शुरू नहीं की जा रही है। पहले सरकार ने धान की खरीद को कुछ समय के लिए रोकने का तुगलकी फरमान जारी कर रखा था और अब भी बरवाला के किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

ऐसे में किसान हर तरफ से मार झेलने पर मजबूर हैं। बाद में हैफेड के डीएम कर्ण सिंह लोहान, मार्केट कमेटी के उपसचिव सुनील कुमार, पवन राजपाल, राकेश, संजय आदि कर्मचारी किसानों को साथ लेकर अनाज मंडी में पहुंचे व धान की नमी जांच कर धान की खरीद शुरू की।

खबरें और भी हैं...