पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुण्यतिथि:गीता भवन में पौधरोपण कर मनाई बापू की पुण्यतिथि

हांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्रांतिकारी संगठन के प्रधान सरदार इलावादी की अध्यक्षता में संगठन के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि गीता भवन में पौधारोपण व श्रद्धा के फूल अर्पित करके मनाई। प्रधान ने कहा कि महात्मा गांधी बापू के नाम से भी पूरे विश्व में जाने जाते हैं। गांधी अहिंसा के पुजारी थे। उन्होंने गुलाम भारत को अहिंसा के तरीके से अंग्रेजों से आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाई और देश आजाद हुआ। इस वजह से हम आजाद देश में रह रहे हैं।

सरपरस्त रमेश महता ने कहा कि देश को अंग्रेजों से आजाद कराने में उस समय अनेकों भारतीयों ने अपनी शहादत दी, ताकि हमारे देश का बच्चा-बच्चा गर्व से कहे कि हम आजाद हैं। लेकिन आजादी का लुत्फ न लेते हुए, कुछ शरारती तत्वों ने देश का तिरंगा झंडा भी उतार दिया। महिला प्रधान शमां मल्होत्रा ने कहा कि अब हमारे देश के शूरवीर भी लज्जा महसूस कर रहे होंगे कि जिस तिरंगे को फहराने का अधिकार हमारी भारत की जनता को मिला, वो इनको संभाल कर न रख सके।

अजय भारद्वाज ने भी इस दौरान अपने विचार रखे। सरदार जसविंद्र गिल, सरदार अमर पाल सिंह, अजय भारद्वाज, कृष्ण सैनी, अमित सैनी, डॉ. भीम खुराना, विक्रम ढींगड़ा, संजय जैन, गुलशन मक्कड़, लवकेश, पुष्पा, सुनीता, ताराचंद खुराना, कर्मवीर, पूर्ण, रोबिल भाई कैरी, भाई राजू, अशोक गोस्वामी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें