दावा:4 माह में बन जाएगा बड़ा वाटर टैंक, फिर नहीं रहेगी पेयजल की किल्लत : विधायक

हांसी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों  की बैठक  की अध्यक्षता  करते  विधायक  विनोद  भयाना। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते विधायक विनोद भयाना।

शहर का पेयजल व्यवस्था सुधरने वाला है। चार महीने में बड़ा वाटर टैंक बनकर तैयार हाे जाएगा जिसके बाद शहर में पानी की किल्लत नहीं रहेगी। ये बात विधायक विनोद भयाना ने कही। उन्हाेंने कहा कि बड़ा वाटर टैंक बनने के बाद पेयजल किल्लत वाले क्षेत्रों में पर्याप्त स्वच्छ व समुचित पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित हो जाएगी। विधायक भयाना को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को शहर में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के लिए 15 दिनों में प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी क्षेत्र में पानी की कमी न रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की वाल्मीकि बस्ती में सीवरेज लाइन बिछाने तथा गलियों को पक्की करवाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भिजवाए। उन्होंने ढाणी पाल, धर्मपुरा तथा ढाणी बुखारी में बनने वाले जल घरों के निर्माण को लेकर कार्यवाही तेज करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा बजरंग आश्रम और पुराने बस अड्डे से नए बस अड्डे तक सड़क का निर्माण कार्य एक सप्ताह में पूरा करवा लिया जाएगा। घिराए में पशु अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। पंचायती राज विभाग के अधिकारी तुरंत इसे पशुपालन विभाग को हैंड ओवर करें, ताकि लोगों को इसकी सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाए।

उन्होंने कहा कि दयाल सिंह कॉलोनी स्थित श्मशान घाट के लिए 6 लाख रुपए की राशि जारी की हुई है इस राशि से श्मशान घाट की चारदीवारी व अन्य कार्य जल्द पूर्ण करवाएं। उन्होंने जाट धर्मशाला व बैंक वाली गली को स्टॉर्म वाटर लाइन से जोड़ने के निर्देश दिए। विधायक ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह डंपिंग स्टेशन के लिए अलॉट हुई 17 एकड़ जमीन को तुरंत अपने विभाग के नाम पंजीकरण करवाएं, ताकि अन्य आवश्यक कार्यवाही भी तेजी से पूरी की जा सके । इस जमीन की चारदीवारी तथा मुख्य सड़क से डंपिंग स्टेशन तक के कच्चे रास्ते पर सड़क बनवाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें।

खबरें और भी हैं...