पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कयामसर झील पर धारा 145:ऐतिहासिक कयामसर झील से कब्जे हटाने के लिए नगर परिषद ने मांगा मालिकाना हक

हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध कब्जे हटाने को परिषद ने प्रशासन को पत्र लिखकर जमीन अपने नाम करने की मांग की

कयामसर झील की 258 कनाल 11 मरले जमीन से अवैध कब्जे हटवाने को परिषद ने पहले प्रशासन से मालिकाना हक की मांग की है। प्रशासन को पत्र लिख जमीन उसके नाम करने की मांग की गई। प्रशासन द्वारा जल्दी ही इस पर कार्य शुरू किया जा सकता है।

कयामसर झील पर धारा 145 लगी हुई है। जमीन को परिषद के नाम करने को एसडीएम कोर्ट ने मार्च 2019 में ऑर्डर किए थे। लेकिन राजस्व विभाग द्वारा इसका तबदीलीकरण नहीं किया गया। अब झील से कब्जा हटवाने को शिकायतें परिषद के पास पहुंची हैं।

शिकायतें मिलने के बाद परिषद को ध्यान आया कि अभी तक कागजों में मालिकाना हक उनके नाम नहीं हुआ है। ऐसे में बिना मालिकाना हक के परिषद वहां पर कार्रवाई नहीं कर सकती। इसके लिए सोमवार को पत्र एसडीएम व तहसीलदार को लिखा।

प्रशासन द्वारा इस पर काम शुरू किया जाएगा। प्रक्रिया पूरी होने में समय लग सकता है। मालिकाना हक मिलने के बाद वहां कार्रवाई संभव है। झील में लोगों ने अवैध निर्माण किए हैं। यहां भवन बने हैं। जिस पर परिषद कार्रवाई करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें