पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:400 दिन के बाद परिषद की हाउस मीटिंग आज

हांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंडों में 182 विकास कार्य इनमें ज्यादातर रिवाइज्ड ऐस्टीमेट के

नगर परिषद की मीटिंग बुधवार को सुबह होगी। हाउस मीटिंग के साथ बजट मीटिंग भी होगी। मीटिंग शांतिपूर्ण होने की संभावना बन रही है। विरोधी पार्षदों के तेवर अब ठंडे पड़ते दिखाई दे रहे हैं। हाउस मीटिंग में विकास कार्यों के लिए 182 प्रस्ताव रखे गए हैं। ज्यादातर प्रस्ताव वार्ड 2, 4, 6, 7, 12, 13, 14, 15, 17, 20, 24 व 26 वार्ड के हैं।

कुछ कार्य वार्ड 8, 9, 10, 11, 22, 25 वार्ड के हैं। 50 के करीब कार्य रिवाइज एस्टीमेट के हैं। मीटिंग में पास होने के बाद इन कार्यों पर काम होगा या नहीं यह नहीं कहा जा सकता है। मीटिंग को लेकर परिषद में तैयारी पूरी है। मीटिंग के लिए सांसद बृजेंद्र सिंह, विधायक विनोद भयाना, अधिकांश निर्वाचित पार्षदों व तीन मनोनीत पार्षदों को एजेंडा भेजा गया है।

मीटिंग सुबह बुधवार को परिषद कार्यालय में होगी। पहले मीटिंग के हंगामेदार होने की संभावना थी। आखिरी मीटिंग को देखते हुए कई विरोधी पार्षदों के तेवर ठंडे पड़ चुके हैं। परिषद द्वारा 31 मार्च को बजट मीटिंग के साथ यह हाउस मीटिंग की जाएगी। हाउस मीटिंग के एजेंडा सभी पार्षदों को वितरित कर दिए गए हैं। एजेंडा में 182 विकास कार्य हैं।

.जिसमें से अधिकांश रिवाइज्ड ऐस्टीमेट के कार्य हैं। ऐसे कार्य जो बीती हाउस मीटिंगों में पास तो हुए, लेकिन उन पर काम नहीं हो सका। अब उन कार्यों को इन में फिर से शामिल किया गया है। परिषद की पिछली हाउस मीटिंग 20 फरवरी 2020 को हुई थी। उसके बाद से आगे मीटिंग अब होने जा रही है।

करीब 400 दिनों बाद यह हाउस मीटिंग होगी। परिषद प्रशासन द्वारा मीटिंग ना होने के पीछे कोरोना काल की दलील दी गई। 22 मई को परिषद का कार्यकाल को पांच वर्ष पूरे हो जाएंगे। जिस पर परिषद भंग हो जाएगी। चार्ज एसडीएम के पास चला जाएगा। वह प्रशासक के रूप में परिषद का कामकाज देखेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें