ग्रामीणों ने कस्सी की मदद से खोला धान्सू रोड:एयरपाेर्ट विस्तार के चलते जिला प्रशासन ने राेड पर डाली थी छह फीट मिट्टी

सुलखनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुलखनी - Dainik Bhaskar
सुलखनी

हिसार एयरपाेर्ट की हवाई पट्‌टी के विस्तार के चलते मिट्टी डालकर बंद किए धान्सू राेड काे गुरुवार काे धान्सू के ग्रामीणाें ने कस्सियों की मदद से खुद खाेल दिया। ग्रामीणाें ने बुधवार शाम काे मीटिंग कर राेड खाेलने की चेतावनी दी थी। हालांकि इससे पहले डीसी डॉ. प्रियंका सोनी काे ज्ञापन साैंपा था। जिस पर डीसी ने ऊपर से आदेशों का हवाला देकर रोड न खोलने की बात कही थी।

इसके बाद ग्रामीणों ने गांव में पंचायत की और प्रशासन से मांग की कि जब तक नया रोड तैयार न हो तब तक पुराने रोड को चालू रखा जाए और चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने सड़क से मिट्टी के ढेर न हटावाए तो हम खुद मिट्टी हटाकर रोड को चालू कर देंगे।

ग्रामीणाें का कहना था कि हिसार से वाया धान्सू सुलखनी, घिराय, सिंधड़, खानपुर, डाटा सिंघवा राघो गांव को जाने वाला मुख्य सड़क मार्ग पिछले 4 दिन से जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को बिना सूचना दिए बंद कर दिया था। गुरुवार सुबह सरपंच मनोहर लाल भाकर के नेतृत्व में गांव के मेन चौक पर ग्रामीणों के साथ पहले पंचायत कर सलाह मशविरा करने के बाद ग्रामीण बाइकों पर सवार होकर कस्सी लेकर सुबह करीब 10 बजे पहुंचे।

पहले गैस प्लांट के नजदीक लगाए मिट्टी के ढेर काे सड़क से हटाने पहुंचे। यहां से पुलिस लाइन के पास बनाए मिट्टी के बांध को ग्रामीणों ने कस्सी की मदद से हटाकर पहले दो पहिया वाहनों को गुजारा गया। इसके बाद चार पहिया वाहनों को गुजारा गया।

सड़क मार्ग पर जिला प्रशासन की तरफ से रखे गए बोर्ड भी ग्रामीणाें ने हटा दिए। सड़क मार्ग पर डाली मिट्टी को हटाकर ग्रामीणों ने रास्ते को खाेल दिया। इस दौरान प्रशासन तक सूचना पहुंची लेकिन प्रशासन की तरफ से मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इसे पहले प्रशासन ने कहा था कि रिहर्सल के तौर पर धान्सू मार्ग को 5 दिन के बाद बंद किया जाएगा। लेकिन इससे पहले ही प्रशासन ने मिट्टी के डंपर डालकर रास्ते को बंद कर दिया।

खबरें और भी हैं...