सरोज सैनी बनीं प्रधान:माता सावित्री बाई फुले नारी शक्ति फाउंडेशन का गठन

हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सत्यशोधक समाज महिला विंग की बैठक सत्यशोधक समाज हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष महंत सागरनाथ के सान्निध्य में हुई। बैठक की अध्यक्षता जगदीश भगत दिल्ली वाले ने की। सभा प्रवक्ता रजतसागर ने बताया बैठक में महंत सागरनाथ ने भारत की प्रथम अध्यापिका ज्ञान ज्योति माता सावित्री बाई फूले के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए और उनके सपनों को साकार करने के लिए माता सावित्री बाई फुले नारी शक्ति फाउंडेशन नामक संस्था की स्थापना की। सर्वसम्मति से सरोज सैनी संस्था की प्रधान चुनी गईं।

फाउंडेशन के विस्तार के लिए उन्हें अधिकृत किया गया। नव नियुक्त प्रधान सरोज सैनी ने महंत सागरनाथ से आशीर्वाद लेते हुए नारी शक्ति उत्थान के लिए कार्य करने और समाज में फैली पाखंड व कुरीतियों को जड़ से उखाड़ फैंकने की शपथ ली। उन्होंने कहा कि सत्यशोधक समाज के नियमों व महंत सागरनाथ के आदेशानुसार ही नारी शक्ति फाउंडेशन के कार्यों को आगे बढ़ाया जायेगा। जरूरतमंद व बेसहारा कन्याओं को शिक्षा दिलाना और माता सावित्री बाई फूले की जयंती व पुण्यतिथि मनाना प्राथमिकता रहेगी।

बैठक में इंद्रा सैनी, मंजू सैनी, सुमनलता, सुनीता सैनी, सुशीला पंवार, राज रानी, रीना देवी, कृष्णा देवी, मीना सैनी, उपासना, आरती देवी, बिमला देवी, निर्मला बब्लू, भरपाई कटारिया, श्योरण गुजर, बिल्लो देवी, छोटी देवी, मूर्ति देवी, भगत जगदीश हांसी, रजत सागर, राकेश सागर व अन्य सभासद उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...