पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली के रंग फीके:कोरोना के चलते होली पर कम रहा कारोबार, बाजारों में नहीं दिखी रौनक

हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होली से जुड़ा सामान बेचने के लिए हांसी के बाजार में लगी स्टाल। - Dainik Bhaskar
होली से जुड़ा सामान बेचने के लिए हांसी के बाजार में लगी स्टाल।
  • शहर में संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने लगा धारा 144

महीने का आखिरी रविवार और कोरोना का फैलाव होने के कारण हाेली से एक दिन पहले शहर के बाजार बंद रहे। दोनों का असर बाजारों में साफ तौर पर दिखा। जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाए जाने का असर भी नजर आया। पूरे दिन महज होली से जुड़ी स्टॉल व अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रही। उमरा गेट व सब्जी मंडी के समीप सबसे ज्यादा होली की स्टॉल दिखी। मगर कम लोग खरीददारी करते हुए नजर आए। होली पर बाजार में कारोबार भी कम दिखा।

होली पर्व पर शहर में छोटे से लेकर बड़े दुकानदारों के पास लाखों रुपये का माल बेचा जाता था, लेकिन कोरोना की वजह से अबकी बार डिमांड कम हो गई है। जिसका असर होली पर होने वाले कारोबार पर दिख रहा है। इस त्यौहार पर रंग गुलाल, स्प्रे, बैलून व स्ट्रे बैलून की खूब मांग होती है।

चाइनजी आइटमों की जगह इस बार मेड इन इंडिया प्रोडक्ट मार्केट में आए। एक वर्ष में स्वदेशी माल की मांग ज्यादा बढ़ गई है। हर्बल गुलाल से ही इस बार लोग त्यौहार मनाएंगे। बदलते मौसम व कोरोना के फैल रहे संक्रमण के चलते इस बार एहतियात बरतनी जरूरी भी है। सरकार ने भी सावर्जनिक जगहों पर मनाए जाने वाले होली के कार्यक्रमों पर रोक लगाई है। घर पर रहकर सादे ढंग से होली मनाएं।

10 रुपए से 750 रुपए तक की पिचकारी

बाजार में हर तरह के रेट की पिचकारी उपलब्ध रही। आम पिचकारी से लेकर बच्चों के लिए वाटर टैंक वाली पिचकारी की डिमांड ज्यादा रही। इसके साथ साथ रंग बिखेरने वाले स्मॉग भी उपलब्ध रहे। चेहरे व सिर पर पहनने वाले तरह तरह के मास्क व विग बाजार में मिले। बाजार में रंगों की पिचकारी की डिमांड है। इस पिचकारी में पानी की जगह गुलाल निकलता है। वहीं रंगों के गिफ्ट पैक भी हैं। 11 एक साथ भरने वाले गुब्बारे भी बाजार में है। नए नए रंगों में गुलाल भी आए हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें