पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामायण टोल पर महिला महापंचायत, तीन प्रस्ताव पारित:भाजपा-जजपा नेताओं को अगर कोई बुलाएगा तो उसे सामाजिक रूप से दंडित किया जाएगा

हांसी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान आंदोलन के दौरान रामायण टोल प्लाजा पर महिला महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में महिलाओं ने तीन प्रस्ताव पारित किए। साथ ही चेतावनी दी कि अगर भाजपा-जजपा नेताओं को अगर कोई बुलाएगा तो उसे सामाजिक रूप से दंडित किया जाएगा।

महापंचायत में तीनों कृषि कानून वापिस लेने, एमएसपी पर कानून बनाने, जजपा व भाजपा को गांवों में नहीं घुसने दिए जाने का प्रस्ताव पारित हुए। पंचायत में कहा गया कि जो भी इन दोनों पार्टियों के नेताओं को बुलाएगा, उसे सामाजिक रूप से दंडित किया जाएगा।

महिला महापंचायत में पंजाब की पूर्व मंत्री नवजौत कौर सिद्धू मुख्य अतिथि के रूप में आईं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सुमन हुड्डा पहुंची। महिला पंचायत में टोल प्लाजा पर महिलाएं बड़ी संख्या में दिखी।

अपने हाथों में स्लोगन लिए ट्रैक्टर, ट्रालियों में बैठकर टोल प्लाजा पर पहुंची। महिलाओं ने कहा कि वह केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर लगाए गए तीनों काले कानूनों का विरोध करती हैं और किसानों के साथ मिल कर इन कानूनों को रद्द करवाने का काम करेंगी।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान नवजौत कौर सिद्धू ने कहा कि सरकार को इन कृषि कानूनों को लागू करने से पहले योजना बनानी चाहिए थे। सरकार को पहले इनके बारे में लोगों के को जागरुक करना था। ताकि किसानों को इसके बारे में कोई संशय न रहे।

इस अवसर पर सुदेश गोयत, किसान यूनियन के महासचिव दिलबाग सिंह हुड्डा, अनीता सिहाग, सुमन हुड्डा, भाकियू के युवा जिला अध्यक्ष कुलदीप खरड़, अमित रामायण, रणबीर सिंह, अन्नू सुरा, रिमन नैन, सियात पूनिया, ममता धनाना आिद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें