पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डाटा प्रकरण:डाटा प्रकरण में आरोपी राममेहर की कुक और उसका बेटा गिरफ्तार

हांसी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार लघु सचिवालय में मृतक रमलू के परिवार के लोग डीसी से मिलने के लिए पहुंचे।

डाटा के रमलू की हत्या कर शव कार में जलाने के मामले में पुलिस ने अब राममेहर की कुक रही महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है। महिला को अदालत ने जेल भेजने के निर्देश दिए, जबकि उसके बेटे को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। मां-बेटा दोनों वारदात के बाद राममेहर के साथ कार में छत्तीसगढ़ गए थे। रमलू हत्याकांड में जिन दो और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, उनमें राधा और उसका बेटा नवीन उर्फ बंटू शामिल हैं। दोनों ढाणी कुतुबपुर के रहने वाले हैं।

वारदात के बाद राममेहर ढाणी कुतुबपुर में ही पहले से खड़ी की गई महिला मित्र रानी की कार से दोनों के साथ छत्तीसगढ़ फरार हुआ था। राधा बरवाला बाइपास पर स्थित राममेहर की फैक्ट्री के निर्माण के दौरान उसके संपर्क में आई थी। फैक्ट्री निर्माण के दौरान राधा खाना बनाती थी। उसके एक बेटे अंकुश ने राममेहर की फैक्ट्री में कुछ समय तक काम भी किया। रमलू की हत्या के बाद आरोपी राममेहर इन दोनों को साथ लेकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चला गया था।

डीसी से मिलने पहुंचे मृतक रमलू के परिवार के लोग

मृतक रमलू की पत्नी कृष्णा को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग को लेकर बावरी समाज के सदस्यों की खाप कमेटी और दलित समाज के नेताओं ने गुरुवार को जिला उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी से मुलाकात की। इस दाैरान दलित समाज के नेता छांगे राम वाल्मीकि और खेदड़ गांव के चौकीदार, चौकीदार यूनियन के पूर्व प्रधान गोपीराम खेदड़, रोघी खाप पंचायत प्रधान सुमेर जागलान और एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल माैजूद थे। डॉ प्रियंका सोनी ने मृतक रमलू के परिजनों को बताया कि कल्याण बोर्ड की तरफ से आर्थिक सहायता राशि 8 लाख रुपये मंजूर किए जा चुके हैं, 4 लाख रुपये का चेक परिजनों को सौंपा गया है, इसके अलावा 4 लाख रुपये की शेष राशि चालान पेश होने के बाद परिवार को सौंप दी जाएगी। एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने जिला उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी को बताया कि इस मामले में पुलिस जल्दी से छानबीन करके अन्य आरोपियों को काबू करे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें