पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच -पड़ताल:चंदनपुरी पर जानलेवा हमले में पुलिस ने महंत पंचमपुरी से फिर की पूछताछ, समाध से एक को लिया हिरासत में

हांसी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महंत पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस कर रही जांच, सीसीटीवी फुटेज की भी हो रही जांच

महंत चंदनपुरी पर हमले के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस द्वारा फिर से महंत पंचमपुरी से पूछताछ की गई। डेरे से एक को हिरासत में लिया गया। महंत चंदनपुरी पर हमले के मामले में पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। महंत पंचमपुरी के खिलाफ हत्या प्रयास का मामला भी दर्ज किया जा चुका है। लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

आरोपियों के सुराग के लिए पुलिस फिर समाधा मंदिर में गई। वहां महंत पंचमपुरी से पूछताछ भी की। बताया जा रहा है कि डेरे से एक को हिरासत में लिया। हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मंगलवार को बाबा चंदनपुरी कोर्ट से बरवाला रोड पर अपनी जमीन जा रहे थे।

रास्ते में वह सिगरेट लेने के लिए एक चाय की दुकान पर रुके। इसी दौरान उनपर कुछ युवकों ने हमला कर दिया औऱ गोलियां चलाई। जिसमें वह घायल हो गए। एक गोली उनके पेट के उपरी हिस्से में लगी। छर्रे उनके हाथ में भी लगे।

बच्चे को मंदिर में चढ़ाने की सूचना पर पहुंची पुलिस, परिजन बोले-नामकरण के लिए आए थे

महंत चंदनपुरी पर हमले के बाद बुधवार को ऐतिहासिक जगन्नाथपुरी समाध में एक बच्चे को मंदिर में चढ़ाने की चर्चा रही। दरअसल बुधवार को एक दंपति समाधा में अपने एक महीने के बच्चे के साथ पहुंचे थे। इसको लेकर कहा गया कि वह अपने एक माह के बच्चे को मंदिर में चढ़ाने के लिए आए हैं। इसे मंदिर में छोड़ा जाएगा। वहीं इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने इस कार्यक्रम को रुकवाया और बच्चा इस तरह से देने को अवैध बताया। बाद में मंदिर प्रशासन व बच्चे के माता पिता के बयान दर्ज किए गए। जिस पर परिजनों ने कहा कि वह सिर्फ नामकरण के लिए ही मंदिर में आए थे।

बच्चा चढ़ाने जैसी कोई बात नहीं थी। बयान दर्ज होने के बाद परिजन वापिस लौट गए। सिसाय पुल पुलिस चौकी इंचार्ज वेदपाल नैन ने बताया कि बच्चा चढ़ाने जैसा कोई मामला सामने नहीं अाया है। परिजन पूजा के लिए मंदिर में आए थे। एक महीना के बच्चे को लेकर आए थे। बाद में वह चले गए।

इधर... अवैध पिस्तौल के साथ भाटला का युवक गिरफ्तार, दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

अवैध असलहा के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआईए टू की टीम ने एक युवक दीपक को गिरफ्तार किया है। वह भाटला का रहने वाला है। सीआईए टू की टीम भाटला इलाके में गश्त पर थी। भाटला बस स्टैंड पर युवक खड़ा था। सीआईए की टीम ने शक के आधार पर उसकी तलाशी ली। तलाशी में उसके कब्जे से देसी 315 बोर का अवैध पिस्तौल बरामद हुआ।

सीआईए की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने में लेकर आई। थाना सदर में उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पूछताछ के लिए उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा। रिमांड के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी कि वह कहां से अवैध पिस्तौल लेकर आया और किसे दिया जाना था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें