पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की तैयारी:बिना कनेक्शन के जल रहीं एक हजार से अधिक स्ट्रीट लाइट, निगम लेगा एक्शन

हांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिना मीटर के जल रही स्ट्रीट लाइटों को लेकर बिजली निगम कार्रवाई करेगा। निगम को शिकायतें मिली हैं कि बड़ी संख्या में स्ट्रीट लाइट बिना मीटर से जुड़े जल रही हैं।

लाइटों को सीधे मेन तारों के साथ जोड़ा गया है। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए निगम ऐसी लाइटों की जांच कराएगा। शहर के कई इलाकों में सिफारिश और रसूक के आधार पर स्ट्रीट लाइटें लगी हैं। बड़ी संख्या में स्ट्रीट लाइट रसूकदारों के मकानों की छतों और कुछ अन्य भवनों में लगी हैं। लाइटों के वैध कनेक्शन नहीं हैं, इन्हें सीधे मेन तारों से जोड़कर लगाया गया है।

सुबह बंद करने और शाम को जलाने के लिए बटन लगाए गए हैं, जिनसे इन्हें संचालित किया जाता है। ऐसी ज्यादातर लाइटें नगर परिषद द्वारा लगाई गई हैं। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों के पास इस आशय की शिकायतें पहुंची हैं, जिन पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने कार्रवाई का फैसला लिया है। कार्रवाई से पहले निगम की टीमों द्वारा ऐसी स्ट्रीट लाइटों को सूचीबद्ध किया जाएगा। फिर निरीक्षण कर कार्रवाई की जाएगी।

शिकायतें मिली हैं, इनकी जांच कराएंगे। जो एक्शन बनेगा, लेंगे। नगर परिषद से भी बात कर कार्रवाई के बारे में अवगत कराएंगे।'' -रणवीर सिंह, एसडीओ, अर्बन, बिजली निगम, हांसी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें