पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना की दूसरी लहर में ऐसा पहली बार हुआ:60 दिन बाद हांसी में नहीं आया कोई कोरोना पॉजिटिव, पर हमें और सतर्क रहने की जरूरत

हांसी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हांसी शहर के लिए रविवार का दिन शुभ रहा। आमजन की सतर्कता से रविवार को हांसी में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला। 60 दिन के बाद ऐसा हुआ जब शहर में कोई संक्रमित नहीं मिला। कोरोना की दूसरी लहर में ऐसा पहली बार हुआ है। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार घटी है। इससे पहले 8 अप्रैल को ऐसा हुआ था।

दूसरी लहर में नया केस 21 मार्च को सामने आया था। इसके बाद बीच-बीच में केस आते रहे। 9 अप्रैल से लगातार केसों में बढ़ोतरी दर्ज होती रही। अप्रैल व मई में रिकॉर्ड संक्रमित मिले थे। मई महीने के अंत में नए केसों की संख्या में गिरावट हुई। पॉजिटिविटी रेट भी घटने लगा। जून के शुरुआत से ही कम केस देखने को मिले थे। पांच दिनों में 29 मामले आए हैं। 45 मरीज ठीक हो चुके हैं।

महीने के शुरुआती छह दिनों में 29 मामले आए हैं। वहीं 50 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक 1760 नए केस सामने आए हैं। 1690 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल 33 मरीजों की मौत हो चुकी है। शहर में एक्टिव केसों की संख्या 37 रह गई है। रिकवरी रेट भी 96 प्रतिशत तक पहुंच गया है। केसों में गिरावट हुई और आमजन सतर्कता बरतेगा तो एक्टिव केसों की संख्या भी जीरो तक पहुंचेगी। मगर अभी भी ढिलाई बरतने की जरूरत नहीं है। लापरवाही से संक्रमण फिर से बढ़ सकता है।

खबरें और भी हैं...