पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडियों में गेहूं आवक से पहले प्रशासन ने किए इंतजाम:फसल की खरीद के दौरान मंडी में सुरक्षा बनाए रखने को डीएसपी को लगाया नोडल अधिकारी

हांसी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनाज मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो गई है। सरकारी एजेंसियों के अधिकारी खरीद के लिए किसानों का इंतजार कर रहे हैं। कटाई शुरू न होने के कारण हालांकि गेहूं की आवक शुरू नहीं हो सकी है। मगर पुलिस प्रशासन की तरफ से खरीद के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

अब पुलिस ने अनाज मंडियों और खरीद केंद्रों पर खरीद के दौरान सुरक्षा के प्रबंध किए हैं। एसपी नितिका गहलाेत ने किसानों, आढ़तियों, श्रमिकों व मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों से मंडियों में सोशल डिस्टेंस का पालन करने व मास्क लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा और फसल बिक्री के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन द्वारा जिले में सरसों व गेहूं की खरीद के पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

प्रदेश सरकार की प्राथमिकता इस समय सभी किसानों की फसल को खरीद करना है। साथ ही किसानों व व्यापरियों की सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित करना है। एसपी ने किसानों व आढ़तियों से अपील की कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंडियों में भीड़भाड़ से बचें। सरकार की गाइडलाइन का भी पालन करें।

सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस जिला हांसी नोडल ऑफिसर डीएसपी विनोद शंकर व सहायक नोडल अधिकारी इंस्पेक्टर जय भगवान को तैनात किया गया है। नारनौंद व बास की मंडियों के लिए सहायक नोडल ऑफिसर निरीक्षक विकास कुमार व थाना प्रबंधक अफसरों को अपने-अपने इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। एसपी ने कहा कि यातायात बाधित न हो, इसके लिए निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें