पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi
  • On Getting Polythene, SDM Cut The BJP Leader's Challan Of 10 Thousand Rupees, The Adhatis Said Will Keep The Market Closed On July 20

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पॉलिथीन मिलने पर एसडीएम ने भाजपा नेता का काटा 10 हजार रुपए का चालान, आढ़तियों ने कहा- 20 जुलाई को बंद रखेंगे मंडी

हांसी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम द्वारा भाजपा नेता अशोक सैनी का चालान काटने के बाद मीटिंग में नारेबाजी कर एकता दिखाते सब्जी मंडी के आढ़ती। - Dainik Bhaskar
एसडीएम द्वारा भाजपा नेता अशोक सैनी का चालान काटने के बाद मीटिंग में नारेबाजी कर एकता दिखाते सब्जी मंडी के आढ़ती।
  • सुबह साढ़े पांच बजे सब्जी मंडी निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम, पॉलिथीन के प्रयोग पर दिखाई सख्ती, आढ़तियों में रोष

भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत कुमार से उलझने के बाद एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत एक बार फिर सत्तारुढ़ भाजपा के एक और नेता अशोक सैनी से टकरा गए। सैनी भाजपा के जिला कार्यालय सचिव होने के अलावा हांसी के व्यापारी नेता भी हैं। टकराव का कारण सुजीत कुमार से अलग रहा। सैनी से एसडीएम प्रतिबंध के बावजूद पॉलीथिन का प्रयोग करने को लेकर टकराए।

पॉलिथीन मिलने पर सैनी का 10 हजार रुपए का चालान तक काट दिया। चालान काटे जाने पर सब्जी मंडी के आढ़ती बिफर गए। सैनी ने एसडीएम पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया। वहीं, एसो. ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। एसडीएम डॉ. अहलावत सुबह साढ़े पांच बजे सब्जी मंडी में निरीक्षण के लिए पहुंचे। एसडीएम को शिकायत मिली थी कि मंडी में कुछ दुकानों पर पॉलिथीन में सब्जी पैक करके बेची जाती है।

दुकान नंबर 25 के प्लेटफॉर्म पर पॉलिथीन में सब्जियां पैक थीं। यह दुकान भाजपा के जिला कार्यालय सचिव और पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश सचिव नेता व सब्जी मंडी व्यापारी एसोसिएशन के सचिव अशोक सैनी की है। एसडीएम ने पॉलिथीन का वजन करवाया। वजन के अनुसार 1 किलो 800 ग्राम पॉलिथीन मिली। उन्होंने चालान काटे जाने के निर्देश दिए। चालान की बात पर अशोक सैनी बिफर गए। सारी मंडी में पॉलिथीन का इस्तेमाल हो रहा है। उनके आने पर दुकानदारों ने इधर-उधर कर दिया है।

एसडीएम ने जवाब में कहा कि सिर्फ उनकी दुकान पर पॉलिथीन मिली है, इसकी रिकॉर्डिंग है। जिसमें पॉलिथीन में पैक सब्जियां दिख रही हैं। चालान काटे जाने की बात पर दिन में मंडी एसो. के सदस्य एकत्रित हुए। उन्होंने एसडीएम की इस कार्रवाई का विरोध किया। मंडी एसो. का कहना है जमींदार पॉलिथीन में सब्जी लाते हैं या दूसरे मंडियों से आती हैं तो वहां से पॉलिथीन में आती हैं। वह खुद उपयोग नहीं करते। 

सुबह साढ़े पांच बजे एसडीएम साहब मंडी में आए थे। मेरी दुकान पर थैलियों में सब्जी थी। उसका चालान काट दिया। जबकि मैं कहता रहा कि यह जमींदार का माल, मैं उसका माल बेच रहा था। यह मेरा माल नहीं। आढ़ती तो सिर्फ कमीशन लेता है। उन्होंने 10 हजार का चालान काट दिया। एसडीएम बदतमीजी से पेश आए। मैंने कोई बहुत बड़ा क्राइम नहीं किया था। कोविड-19 के चलते आढ़तियों व किसानों को राहत देनी चाहिए, इसमें आढ़तियों व व्यापारियों का सहयोग करना चाहिए। शहर में पॉलिथीन बंद करवा दिए, यह सिर्फ हांसी में हुआ। अन्य शहरों में तो पॉलिथीन प्रचलन में है।'' -अशोक सैनी, सेक्रेटरी, सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन।

कट्टे में हवा लगने से खराब होती हैं सब्जियां : ठकराल
सब्जी मंडी एसोसिएशन के आढ़ती मोहित ठकराल व अनिल चावला ने हांसी में पॉलिथीन बंद किया तो मंडी ने प्रशासन का सहयोग किया। लेकिन मंडी में पॉलिथीन के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। पॉलिथीन में सब्जियों को हवा नहीं लगती, इसलिए काफी समय तक ठीक रहती हैं। जाली वाले कट्टे या पल्ली में हवा लगने से सब्जियां जल्दी खराब हो जाती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें