पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:43 में से केवल 13 ने ही लगवाई दूसरी डोज

हांसी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरे चरण में वैक्सीनेशन कराते एसएमओ डॉ. कामिद मोंगा। - Dainik Bhaskar
दूसरे चरण में वैक्सीनेशन कराते एसएमओ डॉ. कामिद मोंगा।
  • 18 जनवरी को 43 फ्रंट लाईन वर्कर्स को लगी थी पहली डोज

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरी डोज की शुरुआत हो गई है। शहर में 13 स्वास्थ्यकर्मी पूरी तरह से वैक्सीनेशन हो चुके हैं। दूसरी डोज के पहले दिन 13 लाभार्थियों द्वारा वैक्सीन लगवाई गई। 43 में से केवल 13 ही वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे।

फ्रंट लाईन वर्कर जैसे पुलिसकर्मी, आशा वर्कर, एएनएम द्वारा पहली डोज लगवाने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहली डोज लगवाने के लिए फ्रंट लाईन वर्कर को कहा जा रहा है। विभाग द्वारा कोविशिल्ड वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन लगवाने वालों में डॉक्टर, नर्स, एलटी व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी शामिल रहे।

वैक्सीनेशन के दौरान चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी तैनात रहे। इनको 18 जनवरी को 43 को पहली डोज लगी थी। लेकिन केवल 13 ही दूसरी डोज के लिए पहुँचे। 30 लाभार्थी दूसरी डोज लगवाने के लिए नहीं आए। 28 दिन के बाद अब दूसरी डोज लगी है।

बता दें कि सिविल अस्पताल में पीछे बने पीपीसी सेंटर को कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के लिए यहां पर 18 जनवरी को सप्लाई आने के साथ ही वैक्सीनेशन शुरू हुई थी। यहीं पर ही वैक्सीन को रखा गया है। विभाग के अनुसार 259 लाभार्थियों को वैक्सीन लग चुकी है। फ्रंट लाईन वर्कर द्वारा वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें