पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:प्रॉपर्टी मालिक मलकियत में नाम ठीक करा लेता है, ऑनलाइन अपडेट नहीं होता

हांसी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रॉपर्टी एडवाइजर्स ने प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच को कठघरे में किया खड़ा

नगर परिषद की प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच को अब प्रॉपर्टी एडवाइजर एसोसिएशन ने कठघरे में खड़ा कर दिया है। एसोसिएशन ने एसडीएम को ज्ञापन दिया और ब्रांच को आरोपों के घेरे में लिया। एसोसिएशन ने कहा कि जब कोई व्यक्ति हाउस टैक्स असेसमेंट रजिस्टर में मलकियत तबदील कराने के लिए जाता है तो उसकी फाइल ले ली जाती है। कुछ समय बाद फाइल गुम बता दी जाती है।

एसोसिएशन ने कहा कि ऐसा नियम बनाया जाए कि फाइल जमा कराने पर संबंधित व्यक्ति को रसीद दी जाए और एक सप्ताह के अंदर आवेदन का काम होने की समय अवधि निर्धारित की जाए। एसोसिएशन ने कहा कि जब कोई प्रॉपर्टी मालिक यूनिट की मलकियत में नाम दुरुस्त करा लेता और हाउस टैक्स भी जमा करा देता है, इसके बावजूद ऑनलाइन पुराना नाम दिखता है और हाउस टैक्स भी बकाया दिखाया जाता है। एसोसिएशन ने कहा कि यह बड़ा घोटाला है और इसकी जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की जरूरत है।

एसोसिएशन ने यह भी कहा कि जब प्रॉपर्टी मालिक मलकियत तबदील करा लेता है और अगली बार असेसमेंट होती है तो नगर परिषद के कर्मचारी फिर से पुराने मालिक का नाम मलकियत में दर्ज कर लेते हैं। इससे प्रॉपर्टी मालिकों को बार-बार कागजात जमा कराने पड़ते हैं। उन्हें परिषद के चक्कर काटने को मजबूर किया जाता है। ज्ञापन में पटवारियों के लिए लघु सचिवालय में निश्चित स्थान निर्धारित करने की मांग की गई। कहा गया कि पटवारियों द्वारा इंतकाल के लिए प्रॉपर्टी मालिकों को बार-बार चक्कर कटवाए जा रहे हैं।

प्रॉपर्टी मालिक की जमीन का गलत रकबा रिकॉर्ड में दर्ज कर दिया जाता है। प्रॉपर्टी मालिकों की अनावश्यक रूप से धन और समय की बर्बादी हो रही है। ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन के प्रधान राजेश बंसल, सचिव महावीर शर्मा और कोषाध्यक्ष नरेश वधवा के अलावा कई सदस्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें