पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीसीआर इंचार्ज को किया सस्पेंड:एसआईटी करेगी जांच, पीसीआर से कुचले जाने पर युवक की मौत का मामला

हांसी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस की पीसीआर से कुचले जाने से गंगन खेड़ी के युवक रविंद्र रंगा की मौत के मामले में जांच के लिए एसपी ने एसआईटी गठित की है। मामले में जांच के लिए एफएसएल को बुलाया गया। एफएसएल ने घटनास्थल व सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की। इस बीच पुलिस प्रशासन ने पीसीआर इंचार्ज ईएसआई राजबीर को सस्पेंड कर दिया। एसआईटी का इंचार्ज डीएसपी विनोद शंकर को बनाया गया है। एसआईटी में इंस्पेक्टर व अनाज मंडी पुलिस चौकी इंचार्ज को शामिल किया गया है।

एसआईटी ने मंगलवार से जांच करनी शुरू की। एफएसएल ने जींद चुंगी पर घटना स्थल की जांच की। जिस फैक्ट्री के सीसीटीवी कैमरों में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ, उन कैमरों की जांच की। एफएसएल जांच करके रिपोर्ट पुलिस को सौपेंगी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई होगी। बता दें कि तीन दिन पहले गंगन खेड़ी का 24 वर्षीय युवक रविंद्र रंगा शाम करीब सवा 6 बजे बाइक पर गांव लौट रहा था। वह हांसी में जींद चुंगी के पास पहुंचा तो उसके पास एक पीसीआर आकर रुकी। वह चालान कटने के डर से बाइक भगाने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो करीब 100 मीटर दूर उसका संतुलन बिगड़ गया और वह साथ में एक बिजली पोल से जा टकराया। उसका पीछा कर रही पीसीआर ने उसे कुचल दिया। उसे हिसार में दाखिला कराया गया। अगले दिन उसकी मौत हो गई।

शुरुआत में अधिकारियों को किया गुमराह
घटना के बाद से तीनों पुलिसकर्मी पुलिस अधिकारियों को गुमराह करते रहे। यहां तक की डीएसपी को भी उन्होंने यही बताया था कि रविंद्र की मौत खंभे से टकराने के कारण हुई है। पुलिस अधिकारी भी उनकी बात मानते रहे। बाद में सीसीटीवी फुटेज सामने आई तो राज खुला।

बाहर के अधिकारी करें जांच
मामले की जांच हरियाणा से बाहर के पुलिस अधिकारियों या सीबीआई से कराई जाए। मांग नहीं मानी गई तो वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।'' -रजत कलसन, दलित राइट्स एक्टिविस्ट।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें