पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi
  • The Heat Of The Officers And People Who Went To Remove The Sit in Strike At Beed Farm, SDM Called For Additional Police Force And Drove

तनातनी:बीड़ फार्म में धरना हटवाने गए अधिकारियों और लोगों में गर्मा गर्मी, एसडीएम ने अतिरिक्त पुलिस बल बुला कर खदेड़ा

हांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीड़ फार्म से डंपिंग स्टेशन हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों को चेतावनी देते एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत।

बीड़ फार्म से डंपिंग स्टेशन हटाने की मांग काे लेकर चल रहे धरने पर शनिवार काे हाईवोल्टेज घटनाक्रम हुआ। एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत डीएसपी विनोद शंकर और नगर परिषद के अधिकारियों को साथ लेकर धरना हटवाने गए। एसडीएम ने माइक पर धारा 144 लगी होने सहित कई तरह की चेतावनियां दी। मगर लोग नहीं माने। एसडीएम व डीएसपी के साथ लोगों की बहस हो गई। माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

एसडीएम ने धरने पर बैठे लोगों पर बदतमीजी से बात करने का आरोप लगाया। लोगों को वहां से हटने के लिए कहा। उग्र हुए लोगों ने जवाब में एसडीएम से कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर लें। अधिकारियों के सामने लोगों ने जमकर नारेबाजी की। 

लोगों के तीखे तेवर देखते हुए एसडीएम ने समस्या के समाधान के लिए लोगों की एक कमेटी बनाने की बात कही। कमेटी को अपने कार्यालय में बुलाने के लिए कहा। लोगों ने कहा वह उनके कार्यालय में नहीं जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि नई जमीन पर इसे शिफ्ट करने की बात चल रही है। डीसी को फाइल भेजी हुई है। प्रक्रिया में थोड़ा समय लगेगा। वहीं लाेगाें का कहना था कि अगर विधायक मध्यस्थता करते हैं और दोनों को साथ बिठाकर बात की जा सकती है। कमेटी ने विधायक विनोद भयाना से बात की। बातचीत के बाद विधायक और प्रशासन को 30 जुलाई तक का समय देते हुए धरना स्थगित कर दिया। नगर परिषद के डंपिंग स्टेशन के विरोध में चलाए जा रहे धरने पर सुबह एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत डीएसपी विनोद शंकर पहुंचे। 

एसडीएम ने लोगों से बात की। लोग डंपिंग स्टेशन को वहां से हटाने की बात पर अडिग रहे। लोगों का कहना था कि यहां जीना मुश्किल हो गया है, बदबू घरों तक आ रही है। डंपिंग स्टेशन से बीमारियां फैल रही हैं। एसडीएम ने कहा कि जमीन नगर परिषद की है, परिषद इस पर जो चाहे मर्जी करे। लोगों ने कहा कि कुछ और काम कर लो, लेकिन कचरा न फेंको। धरने के अध्यक्ष डॉ. सतबीर चौहान एसडीएम से बात करने लगे। उन्होंने कहा कि सात महीने हो गए, लेकिन प्रशासन ने डंपिंग स्टेशन नहीं हटाया। विधायक व पिछले एसडीएम ने उन्हें मिसगाइड किया और झूठे आश्वासन दिए।  इस दौरान वह एसडीएम के साथ तकरार पर उतर आए। देखते ही देखते वहां एसडीएम व लोगों के बीच में तू तू मैं मैं शुरू हो गई। पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू किया। एसडीएम ने माइक में कहा कि धारा 144 लगी है, पीछे हट जाओ। लेकिन लोगों का विरोध जारी रहा।

लोगों ने समाधान को डेडलाइन पूछी, एसडीएम ने किया इनकार

लोगों ने डंपिंग स्टेशन काे शिफ्ट करने का समय पूछा तो एसडीएम ने तय समय बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि काम 15 दिन में भी हो सकता या दो महीने भी लग सकते हैं। इसलिए समय नहीं बता सकते। साथ ही ग्रामीणों को पांच सदस्यीय कमेटी बनाकर बात करने के लिए कहा। अतिरिक्त फोर्स के इंतजार में एसडीएम व डीएसपी खड़े रहे। ग्रामीणों द्वारा भी कमेटी के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया। एसडीएम कमेटी बनाने की बात को दोहराते हुए चले गए। बाद में 21 सदस्यों की कमेटी बनाकर विधायक विनोद भयाना के पास गए।

20 जुलाई तक मांगा समय, हमने 30 तक दिया : कमेटी

कमेटी के अनुसार विधायक ने एसडीएम से फोन पर बात करके 20 जुलाई तक का समय मांगा, लेकिन उन्होंने प्रशासन को 30 जुलाई का समय दिया। साथ ही कहा कि 30 के बाद वहां पर कचरा नहीं डालने दिया जाएगा। अगर वहां कचरा डाला गया तो परिणाम भयानक हो सकते हैं। इस पर शाम को धरना समाप्त किया गया। कमेटी में पूर्व सरपंच चतर सिंह, दुलीचंद यादव, चंद्रभान गुर्जर, प्रमोद गुर्जर, राजू प्रधान, सुबे, दीपू, रणधीर, संजीव, सुनील, गोकल, प्रताप, कृष्ण यादव, व अन्य शामिल किए गए। कमेटी का अध्यक्ष डॉ. सतबीर चौहान को बनाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें