पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था अस्पताल, संचालक काबू

हांसी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमओ के निर्देश पर सीएम फ्लाइंग ने काली देवी चौक के पास संचालित अस्पताल पर की कार्रवाई

सीएम फ्लाइंग द्वारा काली देवी चौक के समीप बिना रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे अस्पताल में रेड की। पुलिस ने अस्पताल संचालक डॉ. आनंद कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। सीएम फ्लाइंग द्वारा छह महीने पहले रेड की गई थी।

तब जांच के लिए डिग्री ली गई थी। जांच में डिग्री सही नहीं मिलने पर अब कार्रवाई की गई। टीम ने इस दौरान मॉडल टाउन इलाके में भी एक क्लीनिक पर दबिश दी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। सीएमओ के निर्देश पर अस्पताल में चेकिंग की गई। टीम में स्वास्थ्य विभाग के डॉ. बलराज, डॉ. विमल प्रकाश, डॉ. सुरेंद्र कुमार, डीआई डॉ. सुरेश चौधरी, सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर राजबीर सिंह द्वारा गठित टीम ने चेकिंग की।

आयुर्वेदिक चिकित्सक अधिकारी डॉ. बलराज की शिकायत पर मामला दर्ज किया। शिकायत में कहा गया कि आनंद कुमार क्लीनिक चलाकर डॉक्टरी की प्रैक्टिस कर रहा है। उन्होंने टीम के साथ मिलकर रेड की। टीम द्वारा मौके पर किए गए निरीक्षण के अनुसार आनंद कुमार द्वारा बिना किसी रजिस्ट्रेशन व योग्यता के लोगों का उपचार किया जा रहा था।

खुद को लोगों के समक्ष डॉक्टर प्रस्तुत किया गया। ऐसा करके लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ व धोखाधड़ी की जा रही थी। 30 सितंबर 2019 को रेड की गई थी। तब इसे जांच के लिए भेजी गई। पुलिस ने ढाणा कलां निवासी डॉ. आनंद कुमार के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 आईएमए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें