पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच कमेटी का फैसला:जांच कमेटी ने डॉक्टर व कर्मियों को दी क्लीन चिट, सिविल अस्पताल में कोरोना संक्रमित की मौत का मामला

हांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मोहन लाल की मौत के मामले में जांच कमेटी ने चिकित्सक और कर्मचारियों को क्लीन चिट दी है। चार सदस्यीय जांच कमेटी ने कहा है कि मरीज की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे प्राथमिक उपचार दिया गया था। इसके बाद उन्हें एंबुलेंस में शिफ्ट कर दिया गया। हांसी सब डिवीजनल हॉस्पिटल में कोई कोविड ट्रीटमेंट सेंटर नहीं बनाया हुआ था, इसलिए मरीज को हिसार रेफर किया गया।

मरीज मोहन लाल की पिछले साल 3 अक्टूबर को मौत हुई थी। मामले में सिविल अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों पर लापरवाही के आरोप लगे थे। मामला सीएम विंडो तक पहुंचा, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच का फैसला किया। सिविल सर्जन ने जांच टीम में चार चिकित्सकों सिविल अस्पताल हांसी के एसएमओ डॉ. राहुल बुद्धिराजा, आर्य नगर सीएचसी की एसएमओ डॉ. रीना जैन, हिसार के डॉ. आशिष राणा और हिसार के डॉ. राम अवतार को शामिल किया गया। कमेटी ने विभाग को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

जानिए... क्या है पूरा मामला

जांच रिपोर्ट में कमेटी ने कहा है कि मोहन लाल को 3 अक्टूबर को करीब 12 बजे कोरोना की जांच के लिए सिविल अस्पताल हांसी लाया गया था। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें नागरिक अस्पताल हिसार रेफर कर दिया गया। कमेटी के अनुसार जांच में पाया गया कि मरीज मोहन लाल की तबीयत ठीक थी। उन्होंने दोपहर को खाना भी खाया था।

एंबुलेंस के लिए कॉल कर दी गई, लेकिन इसी दौरान अनापेक्षित रूप से अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी। चूंकि वह दूसरी मंजिल पर थे, मरीज के सहायक ने नीचे इमरजेंसी में डॉक्टर को बताया। डॉक्टर ने नर्सिंग सिस्टर और स्टाफ नर्स को इमरजेंसी दवाओं के साथ ऊपर भेजा। ऊपर इंजेक्शन लगाने के बाद उन्हें एंबुलेंस से हिसार शिफ्ट किया गया, परंतु रास्ते में उनकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें