पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन ठगी:ऑनलाइन ठगी में शातिर काबू, कई प्रदेशों में 40 से अधिक वारदातें कबूलीं

हांसी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़े हाेटलाें में करता खाने का ऑर्डर, ऑनलाइन पैसे देने के बहाने ओटीपी पूछ करता ठगी

ऑनलाइन ठगी करने के मामले में सीआईए ने राजस्थान के एक शातिर को गिरफ्तार किया है। उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। सीआईए ने उससे 1 मोबाइल व 510 रुपए बरामद किए। शातिर ने पूछताछ में महाराष्ट्र, कर्नाटक में 40 से अधिक वारदातें कबूलीं।

सिटी थाना में पत्रकारवार्ता में डीएसपी विनोद शंकर ने बताया कि सीआईए टीम ने ऑनलाइन ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले के एक गांव का निवासी है। उसे हांसी बस स्टैंड के समीप से गिरफ्तार किया गया। उसका एक साथी अभी फरार है।

दोनों मिलकर होटल, रेस्टोरेंट में फोन करके खाना पैक करवाने का ऑर्डर देते और फिर पेमेंट ऑनलाइन करने की बात कहते थे। होटल, रेस्टोरेंट में फोन करके ओटीपी मांगते थे। ओटीपी मिलने के बाद वह उनके खाते से पैसे निकाल लेते। उन्होंने हांसी में बाईपास स्थित द रायल विंग्स के संचालक से मार्च में ऐसे ही ठगी की थी।

उनके खाते से 12 हजार 999 रुपए निकाल लिए थे। इसी मामले में उसे गिरफ्तार किया गया। उस समय आरोपी नाबालिग था। अब उसकी उम्र 18 वर्ष 2 महीने है। उसे जुवेनाईल कोर्ट में पेश करके 4 दिन का पुलिस रिमांड मांगा था। जहां एक दिन का रिमांड मिला। रिमांड के दौरान अन्य कई मामलों में पूछताछ की जाएगी।

खुद को आर्मी कैंट से बताकर ठगता था आरोपी

पुलिस को दी शिकायत में हांसी बाईपास पर स्थित द रायल विंग्स के शेखर लांबा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 10 मार्च को दोपहर 2 बजे उनके पास किसी नंबर से फोन आया और खाना पैक करने के लिए कहा। उन्होंने उनके द्वारा बताए गए ऑर्डर के अनुसार उन्होंने खाना पैक करवा दिया। खाना पैक होने के बाद उसी नंबर पर फोन किया। तो फिर उस शख्स ने उनके होटल के अकाउंट के डैबिट कार्ड की दाेनाें साइड की फोटो मांगी।

उन्होंने फोटो देने से मना कर दिया। उसने ऑनलाइन अकाउंट नंबर मांगा और कहा कि वह हिसार आर्मी कैंट से है। आर्मी कैंट से पेमेंट आएगी जो कि सिक्योर है। इसके लिए आपके पास 1 ओटीपी आएगा और वो बता देना। जैसे ही उनके पास ओटीपी आया वो उन्होंने उस शक्स के साथ साझा किया। जिससे उसी वक्त उनके खाते से 12 हजार 999 रुपए कट गए। चेक किया ताे पता चला पेमेंट एक कंपनी को गई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें