बीडीपीओ ने निर्माण के लिए जताई असमर्थता:जाखल में किसान चौक के निर्माण को लेकर बीडीपीओ जायजा लेने पंहुचे

जाखल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा पंजाब सीमा पर किसान चौक का निर्माण करवाने को लेकर बीडीपीओ से जानकारी लेते किसान पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
हरियाणा पंजाब सीमा पर किसान चौक का निर्माण करवाने को लेकर बीडीपीओ से जानकारी लेते किसान पदाधिकारी।
  • बोले : चौक का निर्माण करवाना जरूरी, लेकिन मेरे अधीन नहीं, नगर पालिका से करें मांग

जाखल की हरियाणा-पंजाब सीमा पर किसान चौक का निर्माण करवाने की मांग को लेकर बीडीपीओ महाबीर सिंह ने मौके का जायजा लिया। किसान संघर्ष समिति की मांग पर उक्त स्थल का जायजा लेते हुए बीडीपीओ ने कहा कि यह जगह शहरी क्षेत्र में है। जिस कारण इस पर निर्माण उनके अधीन नहीं है। इसके लिए नगर पालिका से संपर्क करें।

ब्लॉक प्रधान लाभ सिंह उदयपुर, उप प्रधान जगसीर सिंह, सतीश कुमार सिधानी, लखवीर, कुलवंत सिंह,जगतार गोरा, भान सिंह, पाल सिंह, भगत सिंह आदि किसानों ने बीडीपीओ को अवगत करवाया कि चौक न होने के कारण अक्सर यहां पर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। चारों ओर से वाहनों के आने से यहां पर किसी भी समय एक बड़ा हादसा हो सकता है। उनकी मांग है कि यहां पर चौक का निर्माण करवाया जाए व इसका नामकरण सरकारी स्तर पर किसान चौक किया जाए।

वहीं बीडीपीओ महावीर सिंह ने किसानों को बताया की इस जगह पर वाहनों की संख्या काफी ज्यादा है जिस कारण यहां पर चौक का निर्माण होना अत्यंत जरूरी है। लेकिन यह जगह ग्रामीण क्षेत्र में नही है। बल्कि जाखल मंडी के शहरी क्षेत्र में है। इसलिए किसान इस मामले को जिला प्रशासन या अन्य विभाग के समक्ष रखें।

बता दें कि किसान संघर्ष समिति जाखल की हरियाणा पंजाब सीमा पर बने कड़ेल बैरियर पर पिछले करीब 1 साल से इस चौक का निर्माण करवाने की मांग कर रही है। इस मामले में हालांकि समिति की ओर से अपने बैनर भी लगाए जा चुके हैं। इसको किसान चौक का नाम भी दे रहे हैं। लेकिन अभी फिलहाल सरकारी स्तर पर चौक का नामकरण नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...