प्रशिक्षण शिविर:पहले जल बचाने के लिए खुद जागरूक हों इसके बाद दूसरों को भी करे प्रेरित : शर्मा

जाखल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जाखल के खंड विकास पंचायत कार्यालय में जनस्वास्थ्य विभाग एवं जल स्वच्छता संगठन की ओर से आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का मंगलवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर संगठन के जिला संयोजक शर्मा चंद्र लाली ने प्रमुख तौर पर भाग लेकर कार्यक्रम में पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों एवं विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को जल बचाने के टिप्स दिए।

अध्यक्षता जाखल ब्लॉक संयोजिका रजनी बकोलिया ने की। जन स्वास्थ्य विभाग के जेई अजमेर सिंह, जेई मनदीप सिंह व कृष्ण पूनिया ने भी विशेष तौर पर भाग लेकर जाखल क्षेत्र में पानी की आपूर्ति व इसकी स्थिति के बारे में अवगत करवाया। संगठन के भट्टूकलां से बीआरसी शमशेर सिंह, रतिया से बीआरसी कुलदीप सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

उन्होंने कहा की अनेक लोग अभी भी अज्ञानता वश पानी को व्यर्थ में बहा रहे हैं जो कि नहीं होना चाहिए। ऐसे लोगों को सबसे पहले समझाना है। उन्हें जल बचाने के लिए जागरूक करना है। सभी लोगों को जागरूक करने के बाद ही हम अपने मिशन को सफल करार दे सकते हैं। समापन अवसर पर गांव गुल्लरवाला, कानाखेड़ा, नत्थूवाल, मूसाखेड़ा, शक्करपुरा, रूपांवाली, करंडी, रत्ताथेह, दीवाना गांव से पंचों, आंगनबाड़ी वर्कर, एएनएम, आशा वर्कर ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...