पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:तत्काल कोटे का नहीं मिल रहा लाभ, अवध आसाम एक्सप्रेस में डेढ़ महीने तक कोई भी सीट खाली नहीं

जाखल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाखल रेलवे स्टेशन टिकट खिड़की पर बुकिंग करवाने पहुंचे यात्री। - Dainik Bhaskar
जाखल रेलवे स्टेशन टिकट खिड़की पर बुकिंग करवाने पहुंचे यात्री।

रेलवे की ओर से दिल्ली बठिंडा- फिरोजपुर रेल मार्ग पर रेल सेवा बहाल कर दी गई है, लेकिन यात्रियों को ट्रेन में सीट नहीं मिल पा रही है। ट्रेन में सीट बुकिंग करवाने के लिए यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। हालांकि तत्काल कोटे का भी यात्री सहारा ले रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उनकी सीट कंफर्म नहीं हो पा रही है। खासकर यूपी एवं बिहार की ओर जाने वाली ट्रेन में सीटों की भारी कमी बनी हुई है।

इसके लिए रेलवे की ओर से चलाई जा रही गुवाहाटी से लालगढ़ तक जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में सीट को लेकर सबसे ज्यादा मांग है। आलम यह है कि अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में अगले डेढ़ महीने तक कोई भी सीट खाली नहीं है। वेटिंग लिस्ट भी काफी लंबी चल रही है।

यात्री इस ट्रेन में टिकट बुकिंग करवाने के लिए तत्काल कोटे में भी कई कई घंटों तक इंतजार करते हैं, लेकिन इसके बावजूद ट्रेन में इसका कोटा 2 मिनट में ही फुल हो जाता है। इसके साथ ही हिसार से गोरखधाम जाने वाली गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन में भी कुछ ऐसा ही आलम बना हुआ है। इस ट्रेन के लिए भी अत्यधिक मांग चल रही है। लेकिन बावजूद ट्रेन में सीट नहीं मिल पा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser