योजना / कस्बे में 30 लाख से बनेगा पार्क, पेड़-पौधे व बच्चों के लिए लगाए जाएंगे झूले

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

झोझू कलां. कस्बे में एक भी पार्क नहीं होने के कारण लोगों को सड़कों व स्टेडियम में घूमने के लिए जाना पड़ रहा हैं।  लेकिन अब पंचायत विभाग द्वारा रामलवास सड़क पर शिवधाम के नजदीक डेढ़ एकड़ में लगभग 30 लाख की लागत से पार्क बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया हैं।

ग्रामीणों की मांग पर ग्राम पंचायत ने आदर्श ग्राम योजना के तहत पिछले साल ही पार्क के निर्माण के लिए प्रस्ताव भेज दिया था। जिसे पंचायती विभाग की तरफ से मंजूरी भी मिल चुकी थी। विभागीय कार्य पूर्ण होने के बाद अब कस्बे में पार्क के निर्माण के लिए चारदीवारी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया हैं।

कस्बे की रामलवास सड़क पर शिवधाम के आस पास काफी गंदगी फैली रहती थी। जिसके कारण यहां आस पास के घरों व खेत मालिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। जहां ग्राम पंचायत ने शिवधाम के पास पंचायत की जमीन की पैमाइश करवा कर यहां पार्क बनाने का फैसला किया था। जिसे पंचायत विभाग ने मंजूरी दे दी है। 

आदर्श ग्राम योजना के तहत 30 लाख की लागत से बनने वाले पार्क में ग्रामीणों को घूमने के लिए ट्रक, हरे भरे पौधे, पार्क की चारदीवारी व बच्चों के लिए झूले लगवाएं जाएंगे। सरपंच दलबीर सिंह ने बताया कि शिवधाम के सामने पंचायत की डेढ़ एकड़ जमीन है। जहां पार्क बनवाने के लिए आदर्श ग्राम योजना के तहत पंचायत विभाग को प्रस्ताव भेजा था। जिसे मंजूरी मिलते ही पार्क का निर्माण शुरू करवा दिया गया हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना