पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीड़ित किसान ने की प्रशासन से मुआवजे की मांग:अंधड़ से टूटी 11 हजार केवी लाइन तीन एकड़ गेहूं की फसल जली

झोझू कलां12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मगलवांर रात को चली तेज हवा ने जहां मौसम को बदला हैं, वहीं किसानों को भी नुकसान पहुंचा रहीं है। गांव दगड़ोली में बुधवार अल सुबह 3 बजे खेतों में तेज हवा के कारण 11 हजार केवी का तार टूट गया व गेहूं के खेत में आग लग गई। जिसकी सूचना किसानों में फायरब्रिगेड व पुलिस को दी गई।

फायरब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया लेकिन जब तक एक किसान की तीन एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित किसान विक्रम ने बताया कि वह दिन में गेहूं की कटाई का कार्य कर शाम को घर गया था। पड़ोस में सरसों की कढ़ाई कर रहे लोगों ने फोन किया कि उसके खेत मे आग लगी हैं। आग लगने की सूचना 100 नंबर पर दी गई व फायरब्रिगेड को सूचित किया गया। रात को चली तेज हवा के कारण 11 हजार केवी लाइन का तार टूट कर गेहूं की फसल में गिर गया।

जिसके कारण ही आग लगी हैं। पीड़ित किसान ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की हैं। निगम के सब स्टेशन झोझू कलां से एसडीओ रामपाल दहिया ने बताया कि 11 हजार केवी लाइन का तार टूटने की जानकारी मिली थी। जिसको लेकर फोरमैन को मौका मुआयना करने के लिए भेजा गया हैं। अंधड़ के कारण लाइन टूटी है, जिसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें