पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिड डे मील में बदलाव:बच्चों को घर पर मिल रहा 90 दिन का राशन-दूध, कुकिंग शुल्क भी मिलेगा

झोझू कलां10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में प्राइमरी व अपर प्राइमरी के 18 हजार बच्चों को मिल रहा मिड डे मील

शिक्षा विभाग की तरफ से मिड डे मील में एक बार फिर से बदलाव किया गया हैं। मिड डे मील के तहत बच्चों को मिलने वाले 90 दिनों के राशन में अब बच्चों को सूखा राशन ही वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों का पालन करते हुए शिक्षकों ने विद्यार्थियों के घरों में जाकर राशन वितरण करना शुरू कर दिया हैं।

वहीं मिड डे मील के राशन के साथ बच्चों को कुकिंग राशि भी मिलेगी जो उनके खाते में विभाग की तरफ से जमा करवाई जा रही हैं। जिले में प्राइमरी व अपर प्राइमरी के लगभग 18 हजार विद्यार्थियों को मिड डे मील मिल रहा हैं। इन विद्यार्थियों को शिक्षक डोर टू डोर जाकर विभाग के निर्देशानुसार राशन व दूध का वितरण कर रहे हैं। जिला शिक्षा मौलिक अधिकारी कार्यालय से सभी स्कूल मुखियाओं को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

शिक्षा निदेशालय की तरफ से मिले निर्देशों में मिड डे मील के तहत गेहूं, चावल व दूध पाउडर वितरण करने के निर्देश मिले हैं। जिसके बारे में सभी स्कूल मुखियाओं को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। राशन का वितरण शुरू कर दिया गया हैं।'' -ईद मोहम्मद, मिड डे मील एजुकेटिव।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें