रोष:बिजली सप्लाई की समस्या से परेशान किसानों ने की सब स्टेशन पहुंच सप्लाई दुरुस्त करवाने की मांग

झोझू कलांएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गांव रामबास के कृषि फीडर पर लोड ज्यादा होने के कारण ट्यूबवेल की मोटर नहीं चल रही हैं। जिसके कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। गांव के किसान इस बारे में सब स्टेशन झोझू कलां के कर्मचारियों को भी अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ हैं। फीडर पर लोड ज्यादा होने के कारण यहां 150 से 200 वोल्ट ही बिजली सप्लाई हो पा रही हैं, जिसके कारण ट्यूबवेल की मोटर भी जल जाती है।

गांव रामबास के किसान नफेसिंह, प्रवीन कुमार, हीरालाल, सत्यवान, जयपाल सिंह, राजकुमार व अनिल कुमार ने बताया कि पिछले काफी दिनों से गांव के कृषि फीडर में बिजली की समस्या बनी हुई हैं। जिसके कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। कम वॉल्टेज की लाइट आने के कारण ट्यूबवेल की मोटर नहीं चल रही है। जिसके कारण फसलों में सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं। इस समस्या को लेकर बिजली निगम के सब स्टेशन झोझू कलां में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ हैं। किसानों ने मंगलवार को एसडीओ के नाम निगम के सीए सुनील सांगवान को शिकायत पत्र देकर जल्द समस्या के समाधान की मांग की हैं।

फीडर बदला जा रहा है, कल तक होगा समस्या का समाधान
सब स्टेशन के एसडीओ रामपाल दहिया ने बताया कि रामबास फीडर को रूदड़ाैल फीडर से जोड़ा जा रहा हैं। वहीं कुछ हिस्से को झोझू कलां से ही कनेक्ट रखा जाएगा, ताकि दोनों फीडरों पर लोड बट सकें। फीडर मेंटिनेंस का कार्य किया जा रहा हैं, गुरूवार तक कार्य पूरा कर समस्या का स्थाई समाधान कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...