पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खामियां:केंद्र पर लगे मिट्टी के ढेर, कल से शुरू होगी गेहूं की खरीद

झोझू कलांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरीद केंद्र पर लगे मिट्टी के ढेेर। - Dainik Bhaskar
खरीद केंद्र पर लगे मिट्टी के ढेेर।
  • झोझू कलां खरीद केंद्र पर पेयजल, शौचालय और साफ-सफाई जैसी समस्याएं अभी भी बरकरार

गुरुवार से मंडियों व खरीद केंद्रों पर गेहूं खरीद को काम शुरू हो जाएगा, लेकिन झोझू कलां खरीद केंद्र पर हर साल की भांति पेयजल, शौचालय, बैठने के लिए जगह व साफ सफाई जैसी समस्याएं अभी भी बरकरार है प्रदेश सरकार ने मंडियों में सभी सुविधाएं पूरी करने व किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने के लिए अधिकारियों को सभी प्रबंध पूरे करने के निर्देश दिए थे।

गेहूं की खरीद सरकारी तौर पर एक अप्रैल से आरंभ होने के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 2 मंडी व 5 खरीद केंद्रों की स्थापना करके अधिकारी भी तैनात कर दिए हैं, लेकिन खरीद केंद्र के हालात आज भी बदतर बने हुए हैं। खरीद केंद्र में अभी न तो साफ-सफाई हुई है, न ही कोई अन्य प्रबंध किया गया है। प्रशासन के खरीद प्रबंध अभी तक केवल कागजों तक ही सीमित हैं।

बार-बार कर चुके मांग

व्यापार मंडल के प्रधान कुलदीप सांगवान ने बताया कि प्रशासन व विभाग से खरीद केंद्र को पक्का करने, किसानों के लिए बैठने की जगह बनाने व बिजली संबंधित व्यवस्था करवाने की मांग कर चुके हैं।

अनाज के लिए जगह नहीं

आढ़ती सतेंद्र सांगवान, प्रवीण कुमार, लीला राम, राजकुमार, अमरेश व आनंद ने बताया कि खरीद केंद्र पर मिट्टी के ढेर पड़े हैं। जहां अनाज डालने की जगह तक नहीं है। विभाग ने अभी तक कोई सफाई नहीं कराई।

ऑयल मिल पर हो रही सरसों की खरीद को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी, जिसके कारण ही अभी तक व्यवस्था नहीं बन सकी थी। लेकिन अब खरीद केंद्रों व मंडियों में अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी हैं। बुधवार को सभी खरीद केंद्रों में अभी व्यवस्थाएं करवा दी जाएंगी।'' -विकास कुमार, असिस्टेंट सचिव, मार्केट कमेटी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें