किसान पंचायत में लिया फैसला:सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए बनाए विधायकों पर दबाव

झोझू कलां9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद को सम्मानित करते खाप प्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद को सम्मानित करते खाप प्रतिनिधि।
  • आंदोलन को मजबूत करने के लिए आदमपुर डाढ़ी में सांगवान खाप की तरफ से किसान पंचायत का आयोजन

आज तो हम तीन काले कानूनों को वापस लेने के लिए कह रहे हैं, जिस दिन सरकार की गद्दी वापस लेने पर आ गए तो इस भाजपा सरकार को कही छुपने की जगह नहीं मिलेगी। 10 अप्रैल को भाजपा सरकार के खिलाफ दिए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव में भाजपा व जेजेपी के विधायकों पर भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करने का दबाव बनाने के लिए उन्हें ज्ञापन सौपा जाएगा।

जिसके लिए हलके के सभी किसान ज्यादा से ज्यादा संख्या में एकत्रित होकर विधायक से मिलें। यह बात भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने गांव आदमपुर डाढ़ी में आयोजित किसान पंचायत में कही। तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन को मजबूत करने व आगे की रणनीति पर आम जन को जागरूक करने के लिए आदमपुर डाढ़ी में सांगवान खाप की तरफ से किसान पंचायत का आयोजन किया गया।

पंचायत में पहुंचे सभी वक्ताओं का खाप की तरफ से पगड़ी पहना कर सम्मान किया गया। जिसमे भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद, किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़, युवा किसान नेता अक्षय नरवाल, डॉ. सवाई मान व अन्य वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। तो वही हरियाणवी गायक राममेहर मेहला व राकेश श्योराण ने मोदी सरकार के खिलाफ अपने गीतों से विरोध प्रकट किया।

पंचायत में विभिन्न मुद्दों पर बात कहीं गई तो वहीं 10 अप्रैल को हरियाणा सरकार के खिलाफ होने वाले अविश्वास प्रस्ताव में अपने अपने हलके के विधायकों को भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए दबाव बनाने की अपील की गई हैं।

जानिए...ये रहे मुख्य मुद्दे

  • संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 10 अप्रैल को भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया जाएगा। जिसके तहत हलके की विधायिका को ज्ञापन देकर सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए दबाव बनाया जाएगा।
  • फसल कटाई का कार्य शुरू होने के कारण सभी गांव से अलग अलग दिन किसानों की ड्यूटी लगाई जाए कि वह समय समय पर बॉर्डरों पर आंदोलन में पहुंचे।
  • अभी तक चल रहे शांतिपूर्ण तरीके के साथ ही आंदोलनकारी किसानों के लिए प्रत्येक गांव से राहत सामग्री लेकर किसान रवाना हों।

ये रहे मौजूद

13 कन्नी सांगवान खाप प्रधान सूरजभान सांगवान, सचिव सुरेंद्र सिंह, सरपंच छाजू राम, सरपंच अमित सांगवान, कबड्‌डी गोल्ड मेडलिस्ट प्रियंका पिलानिया, पूर्व चेयरमैन प्रीतम सांगवान, रणबीर सिंह, राजेश देवी, बलविंदर, सुखदेव, राजबीर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...