पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जुई:चकबन्दी करवाने को जुई खुर्द व जुई बिचली के ग्रामीण प्रशासन को देंगे पच्चीस लाख रुपये

जुई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जुई खुर्द व जुई बिचली की पंचायत ने रविवार को संयुक्त बैठक कर चकबंदी के लिए प्रशासन को 25 लाख रुपये देने का फैसला किया है।बैठक में ग्रामीणों ने पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर भी निंदा प्रस्ताव पारित किया और सरकार से किसानों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की।

प्रति बीघा 100 रुपये लिए जाएंगे
जुई खुर्द व बिचली के लिए सबसे बड़ी समस्या चकबंदी की है। ग्रामीण कई सालों से चकबंदी की मांग को लेकर मंत्री से संतरी तक गुहार लगाते रहे हैं। इसी को लेकर रविवार को जुई खुर्द की धर्मशाला में दोनों गांव की पंचायत की। पंचायत में बोलते हुए सरपंच प्रतिनिधि रमेश गिल, सरपंच सोमवीर सिंह, मास्टर हरपाल लाम्बा व ईश्वर रापड़िया ने बताया कि गांव की चकबंदी के लिए प्रशासन की तरफ से पच्चीस लाख रुपये की मांग की गई है। अगर गांव रुपये जमा करवा देता है तो गांव की चकबंदी का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे में उपायुक्त भिवानी से बात हो चुकी है। बैठक में ग्रामीणों ने फैसला कर के प्रति बीघा 100 रुपये निर्धारित किया है। इसके लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी गांव में जाकर रुपये इकट्ठा करेगी।

चकबंदी होने से खुलेंगे विकास के द्वार
ग्रामीण जयकरण ढाका, सूबेदार रामचंद्र, भूपेंद्र शर्मा, ओम प्रकाश बादल, राजबीर रापड़िया, राजेश लाम्बा, नवनीत रापड़िया, भाना राम डाला, नरेश रापड़िया, जयसिंह डाला, राकेश रापड़िया, सिम्भल डाला, संदीप सिंह, मास्टर करतार सिंह, अजय सेठ व सतवीर यादव ने बताया कि गांव मे चकबन्दी नही होने से विकास ना के बराबर है। खेतों में आने जाने को लेकर अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं। सांझे खाते होने से जमीन रिकॉर्ड लाने में आर्थिक रूप से नुकसान होता है। मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर एक आदमी पूरे सांझे खाते की जमीन अपने नाम दर्ज करवा लेता है। बाकी बचे किसान अपनी फसल नही बेच पाते। चकबन्दी गाँव के लिए बहुत जरूरी है। ग्रामीणों ने पंचायत में किसानों के साथ हुए लाठी चार्ज की निंदा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें