फर्जीवाड़ा / ठेकेदार की फोटो लगा बनाई फेक आईडी लोगों से काम दिलाने के नाम पर मांगे रुपये

X

  • ठेकेदार हेमंत ने एसपी सिरसा को शिकायत भेजकर की कार्रवाई की मांग

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कालांवाली. शहर की पूर्व नगरपालिका वाइस चेयरमैन मधु गोयल के पति ठेकेदार हेमंत गोयल व साहिल मित्तल ने अज्ञात व्यक्ति पर उसकी फेसबुक आईडी से फोटो चुराकर फेक आई बनाकर लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर जरूरी कागजात व रुपये मांगने के आरोप लगाते हुए कालांवाली थाने के अलावा एसपी सिरसा को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत देकर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कालांवाली थाने में दी गई शिकायत में ठेकेदार हेमंत गोयल निवासी वार्ड नंबर 11 ने बताया कि गत दिनों किसी व्यक्ति ने उसकी फेसबुक आई-डी जोकि हेमंत गोयल के नाम से बनी हुई है से उसकी फोटो चुरा ली और अक्षय मित्तल के नाम से फेक आई-डी बनाकर लोगों से काम दिलवाने के नाम पर रुपये मांगे जा रहे है। उक्त व्यक्ति की ओर से शहर के दो युवकों की फोटो डालकर अपने घर में रहकर 14 हजार 500 रुपये से लेकर 16 हजार रुपये में होम बेस्ड जॉब और पैकेजिंग जॉब के नाम पर रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रुपये और आधार कार्ड जैसे जरूरी कागजात मांगे जा रहे है।

शहरवासियों से जब उन्हें उक्त बात का पता चला तो वे हैरान रह गए और उन्होंने शहर के दोनों युवकों से बातचीत की तो उन्होंने भी अपनी फोटो चुराकर गलत इस्तेमाल होने की बात की। इसके बाद उन्होंने जब मैसेंजर ऐप से उक्त अज्ञात व्यक्ति को मैसेज किया तो उस अज्ञात व्यक्ति ने मुझको ही 14 हजार रुपये प्रति माह में मसाले पैक करने का काम दिलाने के नाम पर अपना पेटीएम और व्हाट़्सएप नंबर जोकि 70154-23331 है पर रुपये ट्रांसफर करने और आधार कार्ड भेजनी की मांग की।

वहीं शहरवासी साहिल मित्तल ने भी उसकी फेसबुक से फोटो चुराकर अक्षय मित्तल के नाम से बनी आईडी पर डालकर गलत इस्तेमाल करने की शिकायत कालांवाली पुलिस को दी है। शहरवासी हेमंत गोयल व साहिल मित्तल ने बताया कि फेसबुक से फोटो उठाकर फेक आईडी बनाकर या फेसबुक आईडी हैक करके लोगों से रुपये मांगने की कई घटनाएं सामने आ रही है। सरकार व जिला पुलिस प्रशासन को चाहिए कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि आमजन के साथ ठगी ना हो और किसी प्रतिष्ठावान व्यक्ति की छवि भी खराब न हो।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना