पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:आधार कार्ड सेंटर पर मास्क पहनकर रखने व सोशल डिस्टेंस की भी नहीं हो रही पालना

कालांवाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कालांवाली। नपा कार्यालय में आधार कार्ड बनवाने वाले लोगों की एकत्रित भीड़।
  • 66 गांवों पर एक मशीन होने से नहीं बन पा रहे आधार

जिला प्रशासन की ओर से शहर के नगरपालिका कार्यालय में नए आधार कार्ड बनवाने और अपडेशन करवाने की सुविधा शुरू की गई है। उपमंडल के करीब 66 गांवों में एक ही आधार कार्ड मशीन शुरू होने के कारण शहर सहित विभिन्न गांवों के रोजाना सैकड़ों लोग नगरपालिका कार्यालय पहुंच रहे है। जिससे न केवल नए आधार कार्ड बनवाने और अपडेशन करवाने वाले लोगों को घंटों लाइन में लगने के बावजूद भी आधार कार्ड न बनने के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देश व प्रदेश भर में लागू किए गए सोशल डिस्टेंस की पालना करने, मास्क पहनकर रखने और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने के नियमों की भी सरेआम धज्जियां उड़ रही है। हालांकि नगरपालिका प्रशासन व आधार कार्ड ऑपरेटर सुखेदव सिंह की ओर से बार-बार आमजन को मास्क पहनकर रखने, लाइन में दूरी बनाकर खड़े होने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने अपील करने के बावजूद भी लोगों की ओर सरेआम उल्लंघना की जा रही है। जोकि भविष्य में खतरनाक साबित हो सकती है।

आधार कार्ड बनवाने व अपडेशन करवाने पहुंचे हैप्पी सिंह, रोहित, कर्मजीत, रणजीत सिंह, नीतू, गोपाल ने बताया कि सरकार की ओर से एक तरफ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस रखने आदि की उल्लंघना करने के लिए सख्त नियम लागू किए जा रहे है। दूसरी तरफ ऐसी घटिया व्यवस्था बनाई जा रही है, जिससे सोशल डिस्टेंस आदि कोरोना नियमों की उल्लंघना हो।

प्रशासन की ओर से उपमंडल के 66 गांवों में एक ही आधार कार्ड मशीन लगाई गई है। जहां पर न केवल उपमंडल के शहर के अलावा 66 गांवों के लोग आधार कार्ड बनवाने व अपडेशन करवाने के लिए पहुंच रहे। बल्कि डबवाली में भी आधार कार्ड मशीन न होने के कारण वहां तक के लोग भी कालांवाली में आधार कार्ड बनवाने के लिए पहुंच रहे है। जिससे आधार कार्ड सेंटर पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा होने से सोशल डिस्टेंस आदि नियमों की उल्लंंघना हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें