एनएसएस कार्यक्रम:निर्मला रही ओवरऑल बेस्ट वालंटियर

कैरू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय देवराला में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कैंप का शुक्रवार को समापन हो गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी पवन दलाल ने कहा की राष्ट्रीय सेवा योजना जैसे कार्यक्रम बच्चों को बहुमुखी प्रतिभा के धनी बनाते हैं। इन कार्यक्रमों में भाग लेने से बच्चों में सेवा की भावना पैदा होती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय देवराला के प्राचार्य महेंद्र गोयल ने कहा कि कैंप के दौरान बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। इस प्रकार के आयोजनों से स्वयंसेवकों का मानसिक विकास होता है। प्राचार्य डॉ. सुरेंद्र सिंह ने 7 दिन तक आयोजित विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस शिविर में 12वीं कक्षा के 50 विद्यार्थियों ने में भाग लिया था।

सभी का कार्य सराहनीय रहा। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी सुदेश कुमार ने कैंप के दौरान मिले विभिन्न अनुभवों को सबके सामने बताने का काम किया। इस मौके पर ओवर ऑल बेस्ट वालंटियर के रूप में निर्मला का चयन किया गया। लड़कियों में अनु को बेस्ट वालंटियर और लड़कों में दीपक को बेस्ट वालंटियर चुना गया।

छात्राओं व अध्यापकों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। वेदव्रत शास्त्री की रागनी और छात्रा आरजू द्वारा प्रस्तुत की गई रागनी ने सबको अपनी और आकर्षित किया। इस मौके पर सुमन, पूनम, मीनाक्षी, दयावती, हरीश कटारिया, वीना गोयल, भीम सिंह व अजय आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...