सम्मान कार्यक्रम:पूर्व जिला पार्षद स्वर्गीय ठाकुर उमेद सिंह की पुण्यतिथि पर कैरू में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

कैरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैरू में पांचवे प्रतिभा सम्मान व सांस्कृतिक कार्यक्रम में पुरस्कार प्रदान करते एसडीएम मनीष कुमार फोगाट। - Dainik Bhaskar
कैरू में पांचवे प्रतिभा सम्मान व सांस्कृतिक कार्यक्रम में पुरस्कार प्रदान करते एसडीएम मनीष कुमार फोगाट।
  • एसडीएम ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियाें को किया सम्मानित

पुरस्कार हौसला बढ़ाने का काम करता है। पुरस्कार मिलने पर कोई भी व्यक्ति अपनी क्षमता से 10 गुना अधिक तेजी से काम कर सकता है। इसलिए जीवन में पुरस्कार जीतना, पुरस्कार प्राप्त करना और पुरस्कार के लिए संघर्ष करना बहुत मायने रखता है। यह बात तोशाम के एसडीएम मनीष फौगाट ने पूर्व जिला पार्षद स्वर्गीय ठाकुर उमेद सिंह की पुण्यतिथि पर कैरू में आयोजित पांचवें प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तोशाम के एसडीएम मनीष कुमार फोगाट व पूर्व कमिश्नर पर्सन विद डिसेबिलिटी डिपार्टमेंट ऑफ सोशल जस्टिस एंड एंपावरमेंट गवर्नमेंट ऑफ हरियाणा के दिनेश शास्त्री थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. नीरज मित्तल और सेवानिवृत्त डीडीपीओ हरिकिशन शर्मा ने की। इस मौके पर कैरू खंड की आठवीं व दसवीं कक्षा में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

आज घोषित किए गए परिणाम में दसवीं कक्षा के वर्ग में भारतीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैरू की श्वेता को पहला, गीतिका दूसरा और नेहा को तीसरा स्थान मिला। आठवीं कक्षा के वर्ग में डीएस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैरू की नूरी को पहला और भारतीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैरू की निशा व गीता को दूसरा व तीसरा स्थान मिला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनीष फोगाट ने विजेता छात्राओं को प्रतिभागियों को पुरस्कार दे सम्मानित किया।

खंड स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में पहले दूसरे व तीसरे स्थान को प्राप्त करने वाले आठवीं व दसवीं कक्षा के 3-3 प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस खंड स्तरीय प्रतिभा प्रतियोगिता का आयोजन 4 नवंबर को मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैरू में किया गया था। इसके अलावा कैरू खंड के 9 प्राचार्यों, विद्यालयों से 18 श्रेष्ठ अध्यापकों, सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार करवाने वाली अध्यापिकाओं को भी सम्मानित किया गया। इससे पहले कैरू के विभिन्न स्कूलों से आए विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।

विशिष्ट अतिथि शशि रंजन परमार ने प्रतिभावान विद्यार्थियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें भारत का भविष्य बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ. नीरज मित्तल ने कहा कि विद्यार्थी देश की धरोहर होते हैं। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के आयोजक डॉ. प्रीतम सिंह ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों की तन, मन, धन से सहायता करने की बात कही।

इस मौके पर देश भक्ति, हरियाणवी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व परीक्षा से संबंधित टेंशन को आधार बनाकर नृत्य व नाटिका प्रस्तुत की गई। इस मौके पर बाबा भजन नाथ, डॉ. सोमेश, डॉ.राहुल, राजेंद्र गांधी, मनोहरलाल, छत्रपाल सिंह, विक्रम शेखावत आिद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...