पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वन विभाग की कार्रवाई:वन विभाग की टीम ने सिंघानी में दो आरा मशीनों को किया सील, तस्करों में हड़कंप

लोहारू2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोहारू. वन विभाग के अधिकारियों ने सिंघानी में 2 आरा मशीनों को सील कर दिया है। कार्रवाई करते आरएफओ ओपी पिलानियां व उनकी टीम। - Dainik Bhaskar
लोहारू. वन विभाग के अधिकारियों ने सिंघानी में 2 आरा मशीनों को सील कर दिया है। कार्रवाई करते आरएफओ ओपी पिलानियां व उनकी टीम।

वन विभाग के अधिकारियों की टीम ने बुधवार को सिंघानी गांव में आरा मशीनों को सील व सीज करने का अभियान चलाया। इस दौरान अवैध रूप से चलाई जा रही दो आरा मशीनों को सील किया गया है। वहीं अन्य को सील करने की कागजी कार्यवाही की जारी रही है। बुधवार को सुबह से ही लोहारू वन विभाग के वन राजिक अधिकारी ओमप्रकाश पिलानिया के नेतृत्व में टीम ने कई आरा मशीनों पर छापेमारी की।

इस दौरान अनेक लकड़ी तस्करों ने सिंघानी में आरा मशीनों पर अवैध रूप से लाई जाने वाली हरी लकड़ियों को नहीं पहुंचने दिया और गाड़ियों को बाएं-दाएं के कच्चे रास्तों से निकलवा दिया। वन राजिक अधिकारी की टीम ने अवैध रूप से धड़ल्ले से चल रही दो आरा मशीनों को सील कर दिया है। वहीं अन्य के कागजात की चेकिंग करके चेकिंग अभियान जारी रखा हुआ है। आरएफओ ओपी पिलानिया ने बताया कि गत 2 दिन पूर्व सीएम फ्लाइंग द्वारा भी छापे मारकर 25 आरा मशीनों को चिन्हित किया गया था।

वहीं इसके अलावा कई जगह पर टीम नहीं पहुंच पाई थी। इस मौके पर वन दरोगा रविन्द्र सांगवान, विक्रम सिंह, संदीप, विकाश, प्रमोद सहित अनेक कर्मचारियों की टीमें बनाई गई थी। अधिकारियों की सीलिंग कार्रवाई से सिंघानी में हरी लकड़ी तस्करों में हड़कंप मच गया है। अनेक राजनेताओं के फोन अधिकारियों के पास आ रहे हैं।

इससे पूर्व सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों की भी सिंघानी के अनेक लोगों ने छापे वाली शाम को खानपान की अच्छी खातिरदारी इसीलिए की थी कि उनके तस्करी के अवैध धंधे पर कोई आंच ना आए। लेकिन बुधवार की सीलिंग कार्रवाई से उनकी नींद उड़ गई है। वन राजिक अधिकारी ओपी पिलानियां ने बताया कि हरी लकड़ियों की तस्करी किसी सूरत में भी नहीं होने दी जाएगी और अवैध मशीनों को सील किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...