पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:पूर्व जिप चेयरमैन राजबीर ने नकीपुर से की कन्यादान योजना की शुरुआत

लोहारू8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नकीपुर के सुरेश की लड़कियों की शादी के मौके पर कन्यादान राशि देते राजबीर फटिया।

समाज सेवा की दिशा में कन्यादान योजना की शुरुआत शनिवार को पूर्व जिप चेयरमैन राजवीर सिंह फरटिया ने नकीपुर गांव से कर दी है। शनिवार को नकीपुर गांव के सुरेश बुगालिया की दो लड़कियों सरिता व उजाला की शादी के मौके पर 51 सौ रुपये का कन्यादान दिया। गौरतलब है कि कांग्रेसी नेता व जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राजवीर सिंह फरटिया ने लोहारू हलके के किसी भी गांव में लड़की की शादी में कन्यादान की योजना प्रारंभ की है।

इसके तहत लड़की की शादी में 51 सौ रुपये दिए जाएंगे। यही नहीं इसके अलावा बेसहारा लड़कियों की शादी में पूर्व चेयरमैन की ओर से 1 लाख रुपये बतौर कन्या दान दिए जाएंगे। पूर्व चेयरमैन राजवीर सिंह ने शनिवार को खुद अपनी टीम के साथ नकीपुर गांव में जाकर सुरेश बुगालिया की लड़कियों के विवाह के कन्यादान देकर योजना प्रारंभ की गई है।

पूर्व चेयरमैन ने बताया कि उनका मकसद हर लड़की की शादी में मदद करना और लड़कियों के कल्याण के लिए योजनाएं लागू करना है। उन्होंने बताया कि जिस लड़की के माता-पिता इस संसार में नहीं है उसकी शादी में उनकी ओर से 1 लाख रुपये की राशि कन्यादान के तौर पर दी जाएगी। इस मौके पर उनके साथ हुक्मी राम पहलवान, रमेश फरटिया व मास्टर सुनील कुमार सहित अनेक युवा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें