पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पलायन:अब यूपी और बिहार के श्रमिकों को सताने लगा है लॉकडाउन का डर

लोहारू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाेले- लाॅकडाउन का पता नहीं, जाकर परिवार संभालें

क्षेत्र के गांव व शहर में काम करने के लिए आए यूपी व बिहार के प्रवासी श्रमिकों को लोहारू | र सताने लगा है। मंगलवार को गिगनाऊ गांव में सड़क किनारे अपने सर पर कंबल, बिस्तर, व बैग लटकाए हुए अनेक श्रमिक अपने घरों को लौटने के लिए निकल रहे हैं।

इस बारे में उनसे जब दैनिक भास्कर संवाददाता ने संपर्क किया तो यूपी, बिहार के बॉर्डर पर बसे जिलों के श्रमिकों मोहनलाल, मंगेश, राम यादव, सुरेंद्र सिंह आदि ने बताया कि वह अपने परिजनों का पेट पालने के लिए हर साल यूपी व बिहार से हरियाणा में आकर मेहनत मजदूरी करते हैं।

भवन श्रमिकों के अलावा मिस्त्री का काम करने वाले इन लोगों ने बताया कि वे ठेकेदारों के अधीन लोहारू व आसपास के गावों में सरकारी भवनों में काम कर रहे थे। अब हरियाणा प्रदेश में लॉकडाउन लगाए जाने के चलते उन्हें पिछले साल की याद ताजा हो आई है। कहीं यह लॉकडाउन लंबा ना चल जाए। इस भय के साए में वे अपने घरों को लौट रहे हैं। उनके लिए कोई वाहनों की सुविधा ना होने के चलते वे पैदल ही भिवानी पहुंचेंगे और इसके बाद रेलगाड़ियों के माध्यम से गोरखपुर व पटना तक जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें