पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:निजी विद्यालय संगठन ने नारनौंद में की बैठक

नारनौंद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोठ सृष्टि स्कूल की बैठक में भाग लेते निजी स्कूल संचालक। - Dainik Bhaskar
मोठ सृष्टि स्कूल की बैठक में भाग लेते निजी स्कूल संचालक।

निजी विद्यालय संगठन की एक बैठक मोठ में स्थित सृष्टि इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्कूल में ब्लाॅक प्रधान जगदीश भैरो की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्कूल संचालकों ने भाग लेते हुए निर्णय लिया कि कोरोना से बचाव के लिए प्रोटोकाल के सभी नियमों का पालन करते हुए 16 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे।

बैठक में कहा गया कि कोरोना काल के दौरान जिन निजी स्कूलों के विद्यार्थियों का दाखिला बिना स्कूल लिविंग प्रमाण-पत्र के सरकारी स्कूलों में किया गया है, उन स्कूलों के प्राचार्यों को कानूनी नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया। कोरोना महामारी के दौरान बच्चों की पढ़ाई में जो नुकसान हुआ है। उसे पूरा करने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई, ताकि ग्रामीण आंचल के बच्चों को हर क्षेत्र में अग्रीम पंक्ति में रखा जाए।

स्कूल संचालक अनूप लोहान, सतपाल कौशिक, विनोद खेड़ी, सत्यवान शर्मा सतपाल आर्य हैबतपुर, नवीन यादव लोहारी राघो, पंकज माजरा, सुनील कुमार माढ़ा, रमेश शर्मा पेटवाड़, रामलाल, राजा दलाल, राजेश गौतम, कर्मबीर कोथ, रामेहर कापड़ो सहित अनेक संचालक मौजूद रहे।

जानिए... स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर क्या बोले संचालक-

हमारी तरफ से स्कूल खोलने को लेकर पूरी तैयारी है। एक क्लास में 30 से ज्यादा बच्चों को नहीं बिठाएंगे। इसके लिए व्यवस्था की है। अभिभावकों को सहमति पत्र भेज दिए हैं। सहमति पत्र के साथ ही स्टूडेंट्स स्कूल में आ सकते हैं। जो नहीं आएंगे, उनके लिए ऑनलाइन का ऑप्शन रहेगा।'' -कंसल, प्रिंसिपल, बाबा बंदा बहादुर पब्लिक स्कूल।

स्कूल में सभी क्लासों में साफ-सफाई व सैनेटाइज करवा दिया है। टीचर्स के साथ मीटिंग लेकर उन्हें गाइडलाइन के बारे में जानकारी दे दी है। स्कूल खोलने को लेकर तैयारी कर ली है। गेट पर तापमान चेक होगा व मास्क पहनना जरूरी होगा। जो भी एसओपी है, उसका पालन करेंगे।'' -अनिल कुमार, संचालक, हिंदू सीनियर सेकेंडरी स्कूल।

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन व एसओपी के तहत स्कूल खोलेंगे। एक क्लास में ज्यादा बच्चों को एक साथ नहीं बिठाएंगे। कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा।'' -कुसुम आहुजा, प्रिंसिपल, श्री काली देवी विद्या मंदिर।

खबरें और भी हैं...