पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मर्डर:बिहार में रची थी मुखिया की हत्या की साजिश, पेटवाड़ में दिया अंजाम, पुलिस रिमांड पूरा, दोनों आरोपी जेल भेजे

नारनौंद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिमांड के दौरान पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई ईंट, मोबाइल फोन और कपड़े बरामद किए

पेटवाड़ में बिहार के ही दो लोगों ने अपने साथी की ईंट व डंडे मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दोनों को तीन दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई ईंट, मोबाइल फोन व कपड़े बरामद कर लिए। रिमांड पूरा होने पर दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पुलिस रिमांड के दौरान जग नारायण उर्फ बोकू मुखिया उर्फ नरेंद्र मुखिया निवासी बिहार के गांव बनर झूला जिला मधुबनी व संजय मुखिया निवासी घोघड़िया पंचायत जिला सुपौल बिहार ने बताया कि 5 महीने पहले बिहार में ही गांव में उनका रोधी के साथ झगड़ा हो गया था। उन्होंने उसी समय यह योजना तैयार कर ली गई थी कि जब वह काम के लिए हरियाणा में जाएंगे तो उसी समय उसको ठिकाने लगा देंगे। जैसे ही काम के सिलसिले में हरियाणा आकर पेटवाड़ के खेतों में रहने लगे।

9 जनवरी को योजना के तहत एक शराब की बोतल खरीद कर लाए और उसके बाद रोधी मुखिया के पास खेत में चले गए। तीनों ने एक साथ शराब पी। रोधी मुखिया को ज्यादा शराब पिलाकर नशे में कर दिया। उसके बाद ईंट व डंडों से उसको मार डाला। उसके बाद शव को डंडों से कुरेद कर ऐसा कर दिया कि मानों उसके शरीर को किसी जानवर ने खाया हो। अगले दिन इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को हत्या आरोपित नरेंद्र मुखिया ने बयान दिए कि आवारा कुत्तों ने उसको काट कर मार डाला।

पुलिस ने उसी के बयान पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई करके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हांसी के सरकारी हॉस्पिटल में भेज दिया। लेकिन वहां पर उसका पोस्टमार्टम नहीं हो सका तो उसके पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा रेफर कर दिया गया। डाक्टरों के बोर्ड में पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसकी मौत कुत्तों के काटने से नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसी समय पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस की शक की सुई उसके साथी नरेंद्र मुखिया व संजय पर घूम गई। पुलिस ने दोनों को पेटवाड़ से ही गिरफ्तार करके तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया और उन्होंने सारी कहानी पुलिस को बता दी। पुलिस ने रिमांड के दौरान आरोपितों हत्या में प्रयोग की गई ईंट, मोबाइल फोन व कपड़े बरामद भी कर लिए। कोर्ट में पेश करके दोनों को जेल भेज दिया है। डीएसपी जुगल किशोर ने बताया कि पेटवाड़ ब्लाइंड मर्डर के दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान पुलिस द्वारा जरूरी बरामदगी कर ली गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें