धर्म-कर्म:शक्कर मंदोरी में मकर संक्रांति पर ग्रामीणों ने गांव में भाईचारा कायम रखने और नशे को जड़ से खत्म करने की ली शपथ

चौपटा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मकर संक्रांति के अवसर पर शक्कर मंदोरी में सामूहिक भोग में भाग लेतीं ग्रामीण महिलाएं। - Dainik Bhaskar
मकर संक्रांति के अवसर पर शक्कर मंदोरी में सामूहिक भोग में भाग लेतीं ग्रामीण महिलाएं।

खंड के गांव शक्कर मंदोरी में मकर संक्रांति का पर्व धूमधाम से मनाया गया। हनुमान मंदिर में सामूहिक भोज का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने मंगल गीत गाए । मकर सक्रांति के अवसर पर सभी ग्रामीणों ने एक जगह ही भोजन किया। इस मौके पर एकत्रित सभी ग्रामीणों ने गांव में भाईचारा कायम रखने और नशे को जड़ से खत्म करने की शपथ ली। नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने भी अपनी पुलिस टीम के साथ कार्यक्रम में शिरकत की।

युवा क्लब प्रधान मनीषा सतवीर सहारण ने बताया कि गांव के सभी ग्रामीणों ने पिछले दिनों एकत्रित होकर ग्राम विकास समिति का गठन किया था जो कि विकास कार्यों की निगरानी करेगी और गांव को नशे से नशे को जड़ से मिटाने के लिए कार्य कर रही है इसी दौरान ग्रामीणों ने फैसला लिया कि मकर सक्रांति के अवसर पर सभी ग्रामीण सामूहिक भोज का आयोजन करेंगे। इसी के तहत मकर सक्रांति के अवसर पर सभी ग्रामीण गांव के हनुमान मंदिर में एकत्रित हुए और सामूहिक भोज में एक स्थान पर बैठकर खाना खाया।

शुक्रवार को ग्रामीण सुबह से ही हनुमान मंदिर में एकत्रित होने शुरू हो गए और ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से भंडारा तैयार किया तथा जिसमें गांव के सभी महिलाओं, पुरुषों, बच्चों, बड़े, बूढ़ों ने एक साथ भोजन किया। इस अवसर पर नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने अपनी टीम के साथ शिरकत की।

ग्रामीणों ने गांव में हर हाल में भाईचारा कायम रखने की भी शपथ ली। समिति गांव में चल रहे विकास कार्यों की निगरानी करेगी और नशे को हर हाल में गांव से जड़ से खत्म किया जाएगा। चलने फिरने में असमर्थ लोगों को घर पर भोजन पहुंचाया गया। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। इस मौके पर दयाराम सहारण, बिजेंद्र,मनोज सहारण, मोहित,सुशील सहारण, रामकुमार,प्रताप फौजी, राजू, सुशील शर्मा, दयाराम,जोनी शर्मा, बंसीलाल,रामस्वरूप, रामसिंह, कृष्ण, दीवान सहारण, संजय, मनीष कासनियां,रणजीत सहारण,पार्वती,भतेरी, सरोज, मनीषा सतबीर आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...