पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिर्चपुर प्रकरण:102 परिवारों को दीनदयालपुरम में 258 प्लाॅटों की पजेशन घोषणा के 27 महीने बाद मिला लेटर, घर के लिए अभी इंतजार

हिसार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय हाॅल में मिर्चपुर के पीड़ित परिवार प्लॉट का पजेशन लेटर पाने की इंतजार में।
  • विस्थापिताें काे सेक्टरों की तर्ज पर मिलेंगी सुविधाएं, फिलहाल मकानों का निर्माण शुरू नहीं, लगेंगे कई महीने

बहुचर्चित मिर्चपुर कांड के विस्थापितों के पुनर्वास संबंधी घोषणा को अमल में लाते हुए पीड़ित 102 परिवारों को उनके प्लॉटों की पजेशन दे दी है। गुरुवार को कागजी कार्रवाई कुछ आगे बढ़ी। घोषणा के 27 महीनों बाद लेटर मिला है पर घर के लिए इंतजार करना होगा। 2 साल पहले सीएम मनोहर लाल के साथ तब के वित्त मंत्री कैप्टन अभिन्यु, समाज कल्याण मंत्री कृष्ण बेदी, चेयरमैन कमल गुप्ता भी मंच पर थे।

आज के कार्यक्रम में कृष्ण कुमार बेदी, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना व कैप्टन भूपेन्द्र सिंह पीड़ितों को जल्द उनके घरों में पहुंचाने की बात कहने पहुंचे। ढंढूर के समीप 4.56 करोड़ रुपये की पुनर्वास योजना के तहत बने मिर्चपुर पीड़ितों को बसाया जाना है। यहां पर सामुदायिक भवन, सड़कें व अन्य मुलभूत सुविधाएं हुडा सेक्टराें की तर्ज पर हाेंगी। आवंटित भूमि के अतिरिक्त विस्थापित लोगों के लिए मंदिर, खेड़े तथा शिवधाम जैसी जरूरतों के लिए दो एकड़ भूमि दिए जाने की प्रक्रिया को भी सिरे चढ़ाया जाएगा।

संसद तक की यात्रा, लेकिन नहीं हो पाई थी पीड़ितों की सुनवाई

कृष्ण बेदी : कृष्ण बेदी ने कहा कि 2010 में हुआ मिर्चपुर का मंजर आज भी उनकी आंखों के सामने जीवंत है। उस वक्त किसी भी पीड़ित व्यक्ति के घर चारपाई तक नहीं बची थी। वह मंजर और भय का माहौल देखकर नहीं लगता था कि मिर्चपुर पुन: आबाद हो पाएगा। पीड़िताें ने संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक पैदल जाकर गुहार लगाई, लेकिन तब उनकी बात को कभी नहीं सुना गया।

नेता बोले: डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंतोदय के लक्ष्य को पूरा करते हुए गरीबों की पीड़ा को समझा और अनेक कल्याकारी योजनाओं को धरातल पर लागू किया। विधायक डॉ. कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना, कैप्टन भूपेन्द्र और वेदपाल तंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृष्ण बेदी के प्रयासों से ही यह कार्य संपन्न हो सका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें