पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी पूरी:ग्राम सचिव पद के लिए परीक्षा आज एक शिफ्ट में 11545 परीक्षार्थी बैठेंगे

हिसार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम सचिव परीक्षा की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते आयुक्त चंद्र शेखर, साथ हैं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी। - Dainik Bhaskar
ग्राम सचिव परीक्षा की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते आयुक्त चंद्र शेखर, साथ हैं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी।
  • दो शिफ्ट में होगा एग्जाम, केंद्रों पर तैनात रहेगी पुलिस, लगेंगे जैमर्स

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की 9 और 10 जनवरी को होने वाली ग्राम सचिव की परीक्षा की तैयारियों और जरूरी प्रबंधों के लिए आयुक्त चंद्रशेखर व डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में हिसार के एसपी बलवान सिंह राणा, हांसी की एसपी निकिता गहलोत व एडीसी अनीश यादव भी उपस्थित थे।

आयुक्त चंद्र शेखर ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी पूरी गंभीरता व मुस्तैदी से ड्यूटी का निर्वहन करें। सभी अधिकारी व कर्मचारी निर्धारित समय से पहले अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचे और एचएसएससी के दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। बैठक में एसडीएम अश्वीर नैन, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, डीईओ कुलदीप सिहाग व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सूरजभान मौजूद रहे।

ये रहेगी टाइमिंग

मॉर्निंग शिफ्ट 10:30 से 12 तक होगा। परीक्षार्थी को सुबह 8:30 बजे से परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलेगा। 9:30 के बाद किसी भी केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

इवनिंग शिफ्ट में परीक्षा 3 से 4:30 तकं होगी। परीक्षार्थी को दोपहर 1 से 2 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा। 2 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा।

जिले में 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि ग्राम सचिव परीक्षा के हर सत्र में 11545 परिक्षार्थी परीक्षा देंगे। जिले में कुल 61 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पालना की जाए। परीक्षा के लिए एडीसी अनीश यादव को ओवरऑल इंचार्ज तथा एसडीएम अश्वीर नैन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सभी परीक्षा केंद्रों के लिए 24 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे व जैमर की व्यवस्था रहेगी। परीक्षा सामग्री को खोलने-बंद करने तथा परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

850 पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई

एसपी बलवान सिंह राणा ने कहा कि ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर 850 पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। बैठक में एचएसएससी के अधिकारियों ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अलावा एचएसएससी की ओर से प्रतिनिधियों की तैनाती की है। बिना पहचान पत्र के कोई भी अधिकारी या कर्मचारी परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं कर सकेगा। परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर दिए निर्देशों के अनुरूप परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। केंद्र में मोबाइल फोन व अन्य डिवाइस की अनुमति नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser