पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:पहले चरण में 16300, दूसरे में 36675 और तीसरे में 50 साल से ज्यादा उम्र के 4.72 लाख लोगों को लगेगा टीका

हिसार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना से बचाव के टीकाकरण को जिला टास्क फाेर्स की बैठक में डीसी ने दिए निर्देश

कोरोना से बचाव का टीका 16 जनवरी से लगना शुरू होगा। पहले चरण में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन होना है। इसको लेकर डीसी डॉ. प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को लघुसचिवालय स्थित सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई।

इसमें बताया कि टीकाकरण के पहले चरण में 16 हजार 300 हेल्थ केयर वर्कर, दूसरे में 36 हजार 675 नगर निगम, रेवन्यू, पुलिस विभाग इत्यादि फ्रंटलाइन वर्कर, तीसरे में 50 वर्ष से अधिक आयु के 4 लाख 72 हजार लाेग और चौथे चरण में 50 वर्ष से कम उम्र के 18 हजार 256 लोगों का वैक्सीनेशन होगा जिन्हें कोरोना होने की संभावनाएं अधिक हैं।

डीसी ने बताया कि हिसार में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशिल्ड और को-वैक्सीन में से एक वैक्सीन लगाई जानी है। पहले चरण में अर्बन हेल्थ सेंटर सेक्टर 1-4, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज, जिंदल अस्पताल, सीएचसी बरवाला तथा आदमपुर व पीएचसी चौधरीवास में हेल्थ केयर वर्करों का वैक्सीनेशन होगा।

निगरानी के लिए पर्याप्त व्यवस्था
बैठक में बताया कि हिसार में प्रयोग होने वाली कोविड वैक्सीन काफी प्रभावी हैं और इसके दुष्प्रभाव न के बराबर हैं। फिर भी टीकाकरण के बाद निगरानी के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। इस मौके पर एसपी बलवान सिंह राणा, एडीसी अनीश यादव, एसीयूटी अंकिता चौधरी, बरवाला एसडीएम राजेंद्र कुमार, सीएमओ डॉ. रत्ना भारती, डॉ. तरूण, डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठ भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser