काला दिवस मनाया / 1983 पीटीआई को हटाने के आदेश के खिलाफ काला दिवस मनाया, रोष

1983 celebrated Black Day, rage against order to remove PTI
X
1983 celebrated Black Day, rage against order to remove PTI

  • मांगों को लेकर डीईओ को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

हिसार. सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने 1983 पीटीआई शिक्षकों को तीन दिन में हटाने के आदेश के विरोध में जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी की अध्यक्षता में शिक्षा अधिकारी कार्यालय हिसार पर काला दिवस मनाते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव पवन कुमार ने किया। इस दौरान अध्यापक संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी को 2010 में नियुक्त पीटीआई की सेवा जारी रखने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राज्य संगठन सचिव धर्मेंद्र ढांडा ने बताया कि 1983 पीटीआई अध्यापकों की सेवाओं के खिलाफ तीन दिन के अंदर आवश्यक कार्रवाई करने के निदेशालय के आदेशों के विरोध में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपनी वैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए 10 वर्षों से कार्यरत शारीरिक शिक्षकों की सेवा को बचाए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सरकार इन पीटीआई की 10 वर्षों की सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उच्चतम न्यायालय की बड़ी बेंच में अपील करे।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के ब्लॉक प्रधान सुरेंद्र मान ने संघ की ओर से अध्यापक संघ के इस प्रदर्शन का समर्थन करते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने एक जून 2020 को बिजली बिल 2020 के विरोध में बिजली विभाग द्वारा किया जाने वाले प्रदर्शन व निजीकरण, श्रम कानून को बदलने के खिलाफ, पुरानी पेंशन बहाली आदि मांगों को लेकर 4 जून 2020 को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की।


इस रोष प्रदर्शन को राज्य उप महासचिव प्रभू सिंह, हेमसा के राज्य उप महासचिव हितेंद्र सिहाग, हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष विजय, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के जिला के नेता राज सिंह मलिक, वेद प्रकाश बूरा, विनोद कुमार, कृष्ण भर्री, धर्मेन्द्र बैनीवाल ने 
संबोधित किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना