पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • 200 New Tricycles Are Gathering Dust In The Red Cross Building, Officials Said Those Who Applied Did Not Come

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:रेडक्रॉस भवन में धूल फांक रहीं 200 नई ट्राईसाइकिलें, अधिकारी बोले- आवेदन करने वाले लेने नहीं आए

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेड क्रॉस भवन में बारिश, धूप और जंग की मार सह रही दिव्यांगों की ट्राईसाइकिलें।

ट्राईसाइकिल दिव्यांगों के लिए पैर बन उनका सहारा बनती हैं। लेकिन यही नई ट्राईसाइकिलें रेडक्रॉस भवन में धूल फांक रहीं हैं। दरअसल, रेडक्रॉस के ब्लॉक-सी में अंध महाविद्यालय के कॉरिडोर में काफी समय से लगभग 200 ट्राईसाइकिलें उपेक्षित हालत में हैं। सूत्रों की मानें तो ये ट्राइसाइकिलें लॉकडाउन के बाद अंध महाविद्यालय में रखी गई थी। इससे पहले ये साइकिलें खुले में पड़ी बारिश और धूप की मार सह रही थी। लॉकडाउन में विशेष बच्चों की छुट्टी हुई तो इन्हें रख लिया गया।

गौरतलब है कि कॉरिडोर में भी इन पर धूप आदि का प्रभाव पड़ता ही है। दिव्यांग केंद्र के अधिकारियों की मानें तो यह ट्राइसाइकिल कैंप के दौरान बची थी। जिनके नाम पर ये साइकिल बुक हैं, उन्हें केंद्र की तरफ से कई बार कॉल किया जा चुका है। मगर वह इसे लेने नहीं आ रहे। ऐसे में यह ट्राईसाइकिल एक-एक करके दूसरे जरूरतमंदों को दी जा रही है।

इस समस्या को हल करने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन कैंप लगाया गया था। जिसके चलते साइकिलों को नारनौंद ले जाया गया था। लेकिन डिस्ट्रीब्यूशन कैंप में भी आवेदक नहीं पहुंचे। जिसकी वजह से ट्रांसपोर्ट चार्ज भी उठाना पड़ा। बता दें कि हर महीने इनकी मेंटेनेंस और सर्विस का खर्चा अलग से होता है। ऐसे में अगर कि इन साइकिल को पहले से ही सेफ जगह की जाए तो यह मेंटेनेंस का खर्चा बचाया जा सकता है।

इस बारे में जब रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रविंद्र लोहान से बात की तो उन्होंने बताया कि ट्राईसाइकिलों को रखने के लिए ब्लॉक सी के पीछे गोडाउन बनाया जा रहा है। जिसकी छत तैयार हो चुकी है और फर्श बनने का काम जा रही है। निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। तब तक टेंपरेरी तौर पर इन्हें अंध महाविद्यालय में रखा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें